Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर बनाया है

ये खिलाड़ी लक्ष्य का पीछा करते बड़े स्कोर बनाने में माहिर हैं
ये खिलाड़ी लक्ष्य का पीछा करते बड़े स्कोर बनाने में माहिर हैं
Prashant Kumar
visit

टी20 (T20) क्रिकेट काफी लोकप्रिय हो चुका है और दुनिया भर के फैंस इसे देखना बेहद पसंद करते हैं क्योंकि इसमें मुकाबले काफी रोमांचक होते हैं। 17 फरवरी 2005 को पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को शिकस्त दी थी। तब से लेकर अब तक खेल के इस प्रारूप में बहुत तरक्की हो चुकी है और अब दुनिया भर में ढेरो टी20 लीग का आयोजन होता रहता है।

टी20 हो या कोई भी प्रारूप हो, दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करना एक आत्मविश्वास से भरा कार्य होता है। अगर टीम में आत्मविश्वास की कमी है तो वह कभी भी लक्ष्य का पीछा करते हुए सफलता हासिल नहीं कर पाएगी। अक्सर हमने देखा है कि किस प्रकार बड़े मुकाबलों में टीमें दबाव से बचने के लिए पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं। मगर इन सब के बावजूद कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हैं। आज हम बात करेंगे ऐसे 3 बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा बाद 50 से अधिक का स्कोर बनाया है।

3 बल्लेबाज जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर बनाया है

#3 रोहित शर्मा (10 बार)

रोहित शर्मा एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं
रोहित शर्मा एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं

सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में रोहित शर्मा उर्फ हिटमैन शर्मा आज के सबसे सफल और शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी बल्लेबाजी देख हर सभी को बड़ा आनंद आता है क्योंकि वह आसानी से बहुत ही बेहतरीन शॉट खेलते हैं। रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए 2007 से अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेलते आ रहे हैं।

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 बार 50+ का स्कोर बनाया है। इस बीच लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 100 रनों का है और वह इस सूची में तीसरे पायदान पर आते हैं।

#2 डेविड वॉर्नर (13)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर टी20 के एक शानदार और अव्वल दर्जे के खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल का खिताब भी जितवाया था जहां उन्होंने उस सीजन 9 अर्धशतक लगाए थे।

डेविड वार्नर खेल के हर प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी करते हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी उनके जबरदस्त आंकड़े हैं। वॉर्नर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रनों का है। इस बीच जिन मैचों में उन्होंने 50+ का स्कोर बनाया है, उसमें उनका स्ट्राइक रेट 150.47 का है जो काफी ज्यादा होता है।

#1 विराट कोहली (18)

विराट कोहली
विराट कोहली

भारत और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के हाथों कोई रिकॉर्ड छूट जाए ऐसा होना नामुमकिन है। विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज है जिनकी बल्लेबाजी देख कभी मन नहीं भर सकता है और वह निश्चित ही भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। यह बात सभी जानते हैं कि विराट कोहली को लक्ष्य का पीछा करना कितना पसंद है और उनके आंकड़े भी कुछ यही बताते हैं। विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक 18 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है और जिन मैचों में 50+ का स्कोर बनाया है, इनका स्ट्राइक रेट 146.02 का रहा है।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now