Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं 

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में धीरे-धीरे टीमें अपने आगे के मुकाबले खेल रही हैं और इसी कड़ी में अब चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को अपना इस सीजन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ 16 अप्रैल को खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े के मैदान में खेला जायेगा। इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में कप्तान धोनी यहीं चाहेंगे कि पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करके एक लय पकड़ी जाए और जीत के साथ आगे बढ़ा जाए।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले सीजन से ही खेल रही है। इस दौरान उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 मुकाबले खेले हैं। इनमें से 14 सीएसके ने जीते हैं। वहीं 9 मुकाबले पंजाब किंग्स ने जीतने में कामयाबी हासिल की है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में बहुत से बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया है और उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ रन बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। कल होने वाले मुकाबले से पहले आज हम इस आर्टिकल में उन 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं

#3 फाफ डू प्लेसी (435 रन)

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी आईपीएल में काफी समय से खेल रहे हैं। डू प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स का एक अहम हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम को अहम मैच जितवाए हैं। आईपीएल में चेन्नई के लिए डू प्लेसी को शुरूआती वर्षों में निरंतर मौके नहीं मिलते थे लेकिन कुछ समय से लगातार टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ डू प्लेसी ने 9 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 54.38 के बेहतरीन औसत से डू प्लेसी ने 435 रन बनाये हैं।

#2 महेंद्र सिंह धोनी (525 रन)

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंगरा सिंह धोनी आईपीएल में जब भी पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे हैं, वह एक अलग अंदाज में ही नजर आये हैं। आईपीएल में धोनी के बल्ले से दर्शकों को इस टीम के खिलाफ कई शानदार पारियां देखने को मिली और कई मैचों में धोनी ने हार के मुंह से जीत दिलाई है। धोनी ने इस टीम के खिलाफ 18 पारियों में 65.63 की लाजवाब बल्लेबाजी औसत तथा 155.8 के स्ट्राइक रेट से 525 रन बनाये हैं।

#1 सुरेश रैना (705 रन)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना का प्रदर्शन आईपीएल में बहुत ही शानदार रहता है। रैना इस लीग के सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने इस लीग में हर सीजन अपनी टीमों के लिए शानदार योगदान दिया है और उनके बल्ले से लगातार रन देखने को मिले हैं। आईपीएल 2020 में ना खेलने वाले रैना ने इस लीग के पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर वापसी की है और पंजाब किंग्स के खिलाफ कल खेले जाने वाले मुकाबले में उनसे शानदार पारी की उम्मीद थी। रैना ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ 19 पारियों में 47 की औसत से 705 रन बनाये हैं और वह इस टीम के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे सफल बल्लेबाज हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...