Create
Notifications

3 बल्लेबाज जो IPL में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुए हैं 

विराट कोहली और शेन वॉटसन
विराट कोहली और शेन वॉटसन
ANALYST

विश्व की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) इस कोरोना महामारी के बीच भारतीय दर्शकों का तनाव कम करने में काफी बड़ा योगदान कर रही है। क्रिकेट लीग आईपीएल भारतीय दर्शकों के साथ ही साथ दुनियाभर के तमाम विदेशी क्रिकेट दर्शकों के बीच भी काफी प्रसिद्ध है , जिसका मुख्य कारण आईपीएल में होने वाले सरप्राइज मोमेंट्स हैं। आईपीएल में दर्शकों को ना केवल बढ़िया बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजों के द्वारा जबरदस्त गेंदबाजी भी देखने को मिलती है। दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज इस लीग का हिस्सा बनते हैं और बल्लेबाजों का विकेट चटकने में पीछे नहीं रहते।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जो IPL 2021 के शुरूआती मैचों में अच्छा करने के बाद फ्लॉप साबित हो रहे हैं

वैसे तो आईपीएल में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है क्योंकि बल्लेबाज ज्यादातर आक्रामक शैली का प्रयोग करके बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं । ऐसे में बैटिंग करने वाली टीम का स्कोर कम करने के लिए गेंदबाजों को बहुत ही चतुराई से गेंदबाजी करनी होती है। एक बढ़िया गेंदबाज के लिए विकेट लेने का सबसे पसंदीदा तरीका बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करना होता है और वहीं दूसरी तरफ किसी भी बल्लेबाज के लिए क्लीन बोल्ड होना उसके लिए मैदान पर सबसे निराशाजनक पल होता है। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में हम उन 3 बड़े खिलाड़ियों को जिक्र करेंगे जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार बोल्ड होकर आउट हुए हैं।

3 बल्लेबाज जो IPL में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुए हैं

#3 विराट कोहली (32)

विराट कोहली
विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपने आईपीएल करियर में कुल 199 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 130.41 के स्ट्राइक रेट से कुल 6076 रन बनाए है। विराट कोहली ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से काफी बड़े-बड़े मैच अपनी टीम को जिता कर दिए हैं लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि विराट कोहली के नाम 32 बार 'क्लीन बोल्ड' होने का रिकॉर्ड दर्ज है और वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। कल पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में भी विराट स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर बोल्ड हो गए थे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now