Create
Notifications

आईपीएल में बिना शतक 4000 रन बनाने वाले बल्लेबाज

शिखर धवन
शिखर धवन
Naveen Sharma

आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक खेले गए सभी सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली है। हर बल्लेबाज का लक्ष्य यही होता है कि वह आईपीएल में जाकर अपने कौशल का प्रदर्शन करे। नए खिलाड़ी इसलिए बेहतर खेलना चाहते हैं क्योंकि उन्हें आईपीएल के बाद देश की राष्ट्रीय टीम में मौका मिलने की उम्मीद रहती है। आईपीएल के बाद देश की टीम में खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लम्बी है। कई खिलाड़ी आईपीएल में शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का प्रयास करते हैं।

आईपीएल में हर खिलाड़ी का अपना अलग फैन बेस होता है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी और क्रिस गेल की बल्लेबाजी देखने के लिए दर्शक लालायित रहते हैं। कई बार खिलाड़ी अपने फैन्स की उम्मीदों पर खरा उतरते हैं और कुछ मौके ऐसे भी आते हैं जब उनका बल्ला खामोश होने पर दर्शकों में भी मायूसी छा जाती है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में कई खिलाड़ियों के बल्ले से शतक निकले हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसा करने में असफल रहे हैं लेकिन रन उनके बल्ले से निकले हैं। इस आर्टिकल में तीन ऐसे बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़े बिना 4 हजार रनों का आंकड़ा पार किया है।

यह भी पढ़ें:वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के 3 श्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज

आईपीएल में बिना शतक 4000 रन वाले बल्लेबाज

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

इस बल्लेबाज ने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में कई बार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। सातवें संस्करण में 660 रन बनाने वाले उथप्पा को उस सीजन ऑरेंज कैप भी मिली थी। आईपीएल में इस बार वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। अब तक 170 मैचों में उथप्पा 4412 रन बना चुके हैं। 24 फिफ्टी जड़ने वाले रॉबिन उथप्पा का उच्चतम स्कोर 87 रन है। इतने रन बनाने के बाद भी वह अब तक एक बार भी शतक जड़ने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

दर्शकों को महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी में छक्कों की उम्मीद रहती है। अब तक आईपीएल की 170 पारियों में महेंद्र सिंह धोनी ने 4432 रन बनाए हैं। 23 बार पचास का आंकड़ा पार करने वाली माही के बल्ले से अब तक शतक नहीं निकला है। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 84 रन है। निचले क्रम पर बल्लेबाजी के आने की वजह से शायद वह सैकड़ा नहीं जड़ पाए हैं।

शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

इस खब्बू बल्लेबाज ने आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके जड़े हैं। 159 मैचों में शिखर धवन ने 4579 रन बनाए हैं। 37 अर्धशतक बनाने वाले धवन के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है और नाबाद 97 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। 524 चौके उन्होंने आईपीएल में जड़े हैं जो अन्य सभी बल्लेबाजों से ज्यादा हैं। दर्शकों को उनके शतक का इंतजार इस बार भी रहेगा।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...