Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने साल 2020 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स
Naveen Sharma

एक और क्रिकेट कैलेंडर चला गया और नया साल आ गया लेकिन इस साल क्रिकेट ही नहीं हुआ, यही बात मायूस करने वाली है। कोरोना वायरस ने इस खेल को पूरी तरह से जकड़ लिया और छह महीने बर्बाद कर दिए। टेस्ट क्रिकेट से लेकर टी20 तक कोई भी प्रारूप अच्छी तरह और तय कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो पाया। दर्शकों और खिलाड़ियों को इस बात का मलाल भी होगा कि यह साल कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गया। हालांकि कुछ समय क्रिकेट हुआ लेकिन वह बात नहीं रही जो पहले हुए करती थी।

इस साल टेस्ट क्रिकेट काफी सीमित हुआ और बहुत कम मैच देखे गए। कोरोना वायरस ने कई टेस्ट सीरीज स्थगित करवा दी और कई सीरीज टेस्ट चैम्पियनशिप से हट गई। खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी इसका असर पड़ा और सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड को रेवेन्यू के हिसाब से नुकसान भी उठाना पड़ा। इंग्लैंड क्रिकेट ने तो खिलाड़ियों की मैच फीस में कटौती की थी। बीसीसीआई ने कॉस्ट कट करके अपने वित्तीय नुकसान की भरपाई की। इन सबसे बीच जितना भी टेस्ट क्रिकेट हुआ, उनमें कुछ खिलाड़ी छाए रहे। यहाँ इस साल के तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताया गया है जिन्होंने सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के इस साल जड़े।

इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के वाले बल्लेबाज

एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज
एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। मैथ्यूज ने इस साल महज 2 टेस्ट खेले। चोटिल नहीं होते तो मैथ्यूज और भी मैच खेल सकते थे। इन दो मैचों में उन्होंने 5 छक्के जड़े। अन्य कुछ बल्लेबाजों ने भी पांच छक्के जड़े लेकिन मैथ्यूज कुल रनों के मामले में उनसे आगे हैं इसलिए यहाँ शामिल किये गए हैं। मैथ्यूज ने 20 चौके भी जड़े और कुल 277 रन जड़े।

जोस बटलर

जोस बटलर
जोस बटलर

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट छक्के जड़ने के मामले में दूसरा स्थान बनाया है। बटलर ने इस वर्ष इंग्लैंड के लिए कुल कुल 9 टेस्ट मैचों में 8 छक्के जड़े। इसके अलावा उनके बल्ले से 52 चौके भी निकले।

बेन स्टोक्स

 बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

टेस्ट क्रिकेट में इस साल बेन स्टोक्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। स्टोक्स सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी टॉप पर रहे। इस साल बेन स्टोक्स ने कुल 7 टेस्ट मुकाबले खेले और उनके बल्ले से कुल 11 छक्के आए। स्टोक्स इन ग्यारह छक्कों के साथ टॉप पर हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स के बल्ले से कुल 69 चौके भी निकले हैं। इस खिलाड़ी ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 2 शतक भी जड़े।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...