Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL Records - चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज 

  • आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 3 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है
  • जानिये कौन से हैं वो तीन बल्लेबाज जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाये हैं
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 23 Mar 2020, 13:19 IST

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल में हर सीजन में कम से कम बल्लेबाजों को एक टीम के खिलाफ दो बार बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है। यदि आप भाग्यशाली हैं और आपकी टीम नॉकआउट खेलने के लिए जगह बनाती है, तो आप दो बार से अधिक एक टीम का सामना कर सकते हैं। हर साल एक बार टूर्नामेंट खेलने से आप हर टीम के गेंदबाजों से वाकिफ होते हैं और ऐसे में यह संभावना भी बनती है कि आप किसी एक टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करें तो वहीं दूसरी टीम के खिलाफ आप के प्रदर्शन में कमी आए।

यदि आपके खिलाफ टीम चेन्नई सुपर किंग्स है, तो आप निश्चित रूप से नॉकआउट मुक़ाबलों में उनका सामना करने जा रहे हैं, क्योंकि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई आज तक कभी भी प्लेऑफ खेलने से नहीं चूकी है। हालांकि कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करने के अवसर ढूंढते हैं और इनके खिलाफ काफी रन भी बनाए हैं। 

यह भी पढ़े: IPL 2020 - मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 बल्लेबाज 

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं:

#3 शिखर धवन


शिखर धवन 
शिखर धवन 

आईपीएल में वर्तमान समय में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले शिखर धवन आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। ‘गब्बर’ ने मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद तथा दिल्ली कैपिटल्स सहित कई टीमों के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स टीम का सामना किया है।

चेन्नई के खिलाफ 21 मैचों की 21 पारियों में, धवन ने 35.61 की औसत से 641 रन बनाए हैं और 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 6 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। इस दौरान धवन ने 12 छक्के और 70 चौके भी लगाए हैं। धवन का प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस टीम के खिलाफ भी काफी बेहतरीन रहा है और वहां पर वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने 20 पारियों में 664 रन बनाए हैं।

1 / 2 NEXT
Published 22 Mar 2020, 10:50 IST
Advertisement
Fetching more content...