Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने भारत के लिए 2020 में वनडे मैच की एक पारी में चौके और छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाए 

रोहित शर्मा और शिखर धवन 
रोहित शर्मा और शिखर धवन 
Prashant Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे प्रारूप की सबसे सफल टीमों में से एक है। पिछले कुछ समय में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और टीम ने कुछ अहम टूर्नामेंट भी जीते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की वनडे प्रारूप में सफलता के पीछे उसके गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों का काफी ज्यादा योगदान है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस प्रारूप में बहुत से दिग्गजों ने खेला है और भारतीय टीम को सफल बनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस साल की समाप्ति में कुछ समय है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह साल वनडे मैचों के लिहाज से खत्म हो चुका है। इस साल भारत ने कुल 9 वनडे खेले हैं।

साल के अंत में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का आकलन किया जाता है और इस कड़ी में हम उन बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2020 में वनडे प्रारूप में भारत के लिए एक वनडे पारी में चौके और छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। भारतीय बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं और टी20 प्रारूप के बाद से अब भारतीय बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट में भी इजाफा हुआ है और इसका फायदा भारतीय टीम को वनडे में मिला है।

यह भी पढ़े: 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

आइये नजर डालते हैं उन 3 भारतीय बल्लेबाजों पर जिन्होंने इस साल चौके और छक्कों से एक वनडे में पारी में सर्वाधिक रन बनाए हैं :

#3 हार्दिक पांड्या (52)

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

साल की आखिर वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए बतौर बल्लेबाज खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने सीरीज के पहले ही वनडे मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की। अपनी बल्लेबाजी से हार्दिक ने टीम प्रबंधन को यह भरोसा दिलाया कि टीम ने उन्हें बतौर बल्लेबाज मौका देकर गलती नहीं की है। हार्दिक ने 76 गेंदों में 90 रन की आक्रामक पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौकों और 4 छक्कों को मिलाकर बॉउंड्री की मदद से कुल 52 रन जोड़े थे।

#2 शिखर धवन (58)

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को उनकी तेजतर्रार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता हैं। शिखर एक बार जब अपनी लय में आ जाते हैं तो फिर उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट के मैदान में शिखर ने 90 गेंदों में 96 रन की पारी खेली थी। इस पारी में शिखर ने 13 चौके और एक छक्का लगाया था। इस तरह शिखर ने अपनी इस पारी में चौके और छक्कों की मदद से कुल 58 रन बनाए थे। हालाँकि शिखर दुर्भाग्यशाली रहे और अपने शतक से वह महज 4 रन दूर रह गए।

#1 रोहित शर्मा (68)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का अंदाज अलग सा है। वह शुरू में धीमा खेलते हैं और सेट होने के बाद तेजी से रन बनाकर अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं। रोहित सेट होने के बाद बॉउंड्री की मदद से ज्यादा रन बनाने में विश्वाश रखते हैं । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के मैदान में रोहित ने 128 गेंदों पर 119 रन की शानदार पारी खेली थी। अपनी इस पारी में रोहित ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए थे। इस तरह रोहित ने बॉउंड्री की मदद से 68 रन बनाए थे।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...