Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज (Image -IPL)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज (Image -IPL)
Devesh Jha

IPL 2022 का खिताब पहली बार आईपीएल खेलनी वाली टीम गुजरात टाइटन्स (GT) ने बिना किसी मुश्किलों का सामने किए ही जीत लिया। यहां तक कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ उनका फाइनल मुकाबला भी एकतरफा जैसा ही था। शुरुआत से ऐसा कभी लगा ही नहीं कि गुजरात की टीम हार भी सकती है। वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) की बात करें तो इस साल कप्तान भी बदला, टीम भी बदली लेकिन रिजल्ट्स नहीं बदले।

आरसीबी किसी तरह प्लेऑफ तक तो पहुंच गई लेकिन क्वालीफ़ायर 2 में उसे राजस्थान के हाथों हारकर एक बार फिर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इस साल एक बार फिर आरसीबी का आईपीएल चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया। हालाँकि टीम के लिए कुछ बल्लेबाजों ने जरूर बल्ले के साथ ठीक प्रदर्शन किया। आइए हम आपको आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये

#3 रजत पाटीदार - 333 रन

रजत पाटीदार - आरसीबी (Image - IPL)
रजत पाटीदार - आरसीबी (Image - IPL)

रजत पाटीदार ने इस सीजन आरसीबी के लिए सिर्फ 8 मैचों की 7 पारियों में 55.50 की औसत और 152.75 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए हैं। इन 8 मैचों में उन्होंने 2 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी भी खेली। इस दौरान उनकी बेस्ट पारी नाबाद 112 रनों की थी, जो उन्होंने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेली थी। उनके इस शानदार औसत को देखकर लगता है कि अगर वो 14 या 16 मैच खेलते तो शायद इस सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर शामिल हो सकते थे।

#2 विराट कोहली - 341 रन

विराट कोहली - आरसीबी (Image - IPL)
विराट कोहली - आरसीबी (Image - IPL)

विराट कोहली के बारे में पूरे सीजन यही बात चलती रही कि उनका बल्ला बिल्कुल नहीं चल रहा लेकिन फिर भी वो इस सीजन आरसीबी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए। विराट ने इस सीजन में 16 मैचों की 16 पारियों में 22.73 की औसत और 115.98 की स्ट्राइक रेट से 341 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 बार अर्धशतकीय पारी खेली और उनका बेस्ट स्कोर 73 रनों का था।

#1 फाफ डू प्लेसी - 468 रन

फाफ डू प्लेसी - आरसीबी (Image - IPL)
फाफ डू प्लेसी - आरसीबी (Image - IPL)

साउथ अफ्रीका के इस शानदार खिलाड़ी को इस सीजन आरसीबी ने अपनी टीम में रखा था और कप्तान भी बनाया था। हालांकि इस सीजन फाफ का बल्ला उतना नहीं चला जितना ज्यादातर चलता है लेकिन फिर भी वो आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। फाफ ने इस सीजन में आरसीबी के लिए 16 मैचों की 16 पारियों में 31.20 की औसत और 127.52 की स्ट्राइक रेट से 468 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 बार अर्धशतकीय पारी खेली और उनका बेस्ट स्कोर 96 रनों का था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...