3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें KKR आईपीएल 2024 के सीजन के बाद रिलीज कर सकती है, सबसे महंगा प्लेयर भी है शामिल

KKR इन प्लेयर्स को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)
KKR इन प्लेयर्स को रिलीज कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)

3 Players KKR Could Release Before IPL 2025 Auction : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का टाइटल जीतकर इतिहास रच दिया। टीम ने तीसरी बार ट्रॉफी को अपने नाम किया। आईपीएल के 17वें सीजन का समापन होने के बाद सभी फ्रेंचाइजी अभी से अगले सीजन की तैयारी में जुटी गई होंगी। इसकी वजह ये है कि अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने वाला है और इसी वजह से सबको अपनी टीमों को दोबारा बनाने का मौका मिलेगा।

आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने की वजह से टीमों को अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा और वो कुछ ही प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगे। अगर केकेआर की बात करें तो वो भी कई सारे प्लेयर्स को रिलीज कर सकते हैं। हम आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जिन्हें केकेआर आगामी सीजन से पहले रिलीज कर सकती है।

इन 3 खिलाड़ियों को केकेआर IPL 2025 से पहले कर सकती है रिलीज

1.मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान 24 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा था। उस वक्त कई सारे लोगों का ये मानना था कि केकेआर का ये फैसला गलत हो सकता है। हालांकि स्टार्क ने अपने परफॉर्मेंस से इसे सही साबित कर दिया। उन्होंने आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को टाइटल जिताने में अहम योगदान दिया। फाइनल मैच में स्टार्क ने सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट लिए। हालांकि इसके बावजूद केकेआर उन्हें रिलीज कर सकती है। इसकी वजह ये है कि स्टार्क की रकम काफी ज्यादा है और केकेआर उन्हें रिलीज करके दोबारा कम दाम में खरीद सकती है।

2.वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर कई सीजन से केकेआर का हिस्सा हैं और टीम के लिए उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। हालांकि उन्हें भी आईपीएल 2025 के ऑक्शन से पहले रिलीज किया जा सकता है। इसकी वजह ये है कि केकेआर के पास पहले से ही कई सारे ऑप्शन रिटेंशन के लिए मौजूद हैं और इसी वजह से वेंकटेश को रिलीज करना पड़ सकता है।

3.रिंकू सिंह

युवा बल्लेबाज रिंकू वैसे तो कई सीजन से केकेआर टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनको ज्यादा मौके आईपीएल 2023 के दौरान मिले थे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने एक ही ओवर में 5 छक्के जड़कर टीम को मैच जिता दिया था और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि अगले सीजन से पहले रिंकू सिंह को भी टीम रिलीज कर सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now