3 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे

 युवराज सिंह
युवराज सिंह

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें हर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेलना चाहता है। बारह सफल सीजन के बाद भी इस टूर्नामेंट के लिए दर्शकों में ख़ासा उत्साह और जोश बना रहता है। 2020 के आईपीएल की नीलामी के लिए भारत के अलावा विदेश से भी कई खिलाड़ियों ने नाम दिए। यहाँ तक की अमेरिका और नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट में खेलने की इच्छा जताई। भारत के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को मिलाएं, तो नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्टर किया। इनमें 258 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे।

सभी आठ टीमों में स्टार और बड़े खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने की चाहत दर्शकों की होती है। सभी अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए चीयर करते हुए नजर आते हैं। देश-विदेश के ग्यारह शानदार खिलाड़ी जब मैदान पर उतरते हैं जो स्टेडियम में दर्शकों की गूँज भी काफी जोर से सुनाई देती है। नए सीजन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। एक बात दर्शकों को निराश जरुर करेगी क्योंकि कुछ अहम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। उन्हें खेलते हुए नहीं देखा जा सकेगा। दर्शक इससे निराश जरुर होंगे क्योंकि इस आर्टिकल में जिनके बारे में जिक्र किया गया है, वे सभी खिलाड़ी काफी बड़े नाम हैं।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020: आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ी हुए रजिस्टर, अमेरिका से भी आया नाम

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया का यह स्टार तेज गेंदबाज काफी अच्छी फॉर्म में है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्टार्क ने अपनी धार एक बार फिर दिखाई। इस बार के आईपीएल में वे नहीं खेलेंगे। उन्होंने नीलामी से खुद का नाम वापस ले लिया। आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप भी होना है और खुद को चोट से बचाने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया। उनका यह निर्णय सराहनीय भी कहा जा सकता है क्योंकि चोट के कारण कई बार परेशान हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

शाकिब अल हसन

 शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

आईपीएल का पिछला सीजन इस खिलाड़ी का शानदार नहीं रहा था। मैच भी उन्हें ज्यादा खेलने को नहीं मिले थे। इस आईसीसी वन-डे वर्ल्ड कप के समय से उनकी फॉर्म में बेहद शानदार थी। सटोरियों से संपर्क के बारे में आईसीसी को सूचना नहीं देने के कारण उन्हें दो साल के लिए बैन कर दिया गया है। इसका सीधा अर्थ यही होता है कि शाकिब को आईपीएल में खेलते हुए नहीं देखा जाएगा।

युवराज सिंह

 युवराज सिंह
युवराज सिंह

इस खब्बू बल्लेबाज को पिछले सीजन मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। हालांकि उन्हें सिर्फ चार मैच खेले और 98 रन बनाए। शुरुआती मैचों के बाद उन्हें आगे के मैचों में नहीं खिलाया गया। इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से युवराज ने संन्यास की घोषणा कर दी। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में नहीं खेलने की घोषणा की। हालाकिं कनाडा के ग्लोबल टी20 लीग और यूएई के टी10 टूर्नामेंट में उन्हें खेलते हुए देखा गया था। युवराज सिंह के फैन्स उन्हें आईपीएल में मिस जरुर करेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment