Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी जो इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 10, 2019
Dec 10, 2019 IST

 युवराज सिंह
युवराज सिंह

आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें हर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर खेलना चाहता है। बारह सफल सीजन के बाद भी इस टूर्नामेंट के लिए दर्शकों में ख़ासा उत्साह और जोश बना रहता है। 2020 के आईपीएल की नीलामी के लिए भारत के अलावा विदेश से भी कई खिलाड़ियों ने नाम दिए। यहाँ तक की अमेरिका और नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट में खेलने की इच्छा जताई। भारत के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को मिलाएं, तो नीलामी के लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने रजिस्टर किया। इनमें 258 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे।

सभी आठ टीमों में स्टार और बड़े खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने की चाहत दर्शकों की होती है। सभी अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए चीयर करते हुए नजर आते हैं। देश-विदेश के ग्यारह शानदार खिलाड़ी जब मैदान पर उतरते हैं जो स्टेडियम में दर्शकों की गूँज भी काफी जोर से सुनाई देती है। नए सीजन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। एक बात दर्शकों को निराश जरुर करेगी क्योंकि कुछ अहम और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे। उन्हें खेलते हुए नहीं देखा जा सकेगा। दर्शक इससे निराश जरुर होंगे क्योंकि इस आर्टिकल में जिनके बारे में जिक्र किया गया है, वे सभी खिलाड़ी काफी बड़े नाम हैं।

यह भी पढ़ें:आईपीएल 2020: आईपीएल नीलामी के लिए 971 खिलाड़ी हुए रजिस्टर, अमेरिका से भी आया नाम

मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क
मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया का यह स्टार तेज गेंदबाज काफी अच्छी फॉर्म में है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्टार्क ने अपनी धार एक बार फिर दिखाई। इस बार के आईपीएल में वे नहीं खेलेंगे। उन्होंने नीलामी से खुद का नाम वापस ले लिया। आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप भी होना है और खुद को चोट से बचाने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया। उनका यह निर्णय सराहनीय भी कहा जा सकता है क्योंकि चोट के कारण कई बार परेशान हुए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...