3 साल में T20I की ‘जायंट किलर’ बनी USA, पाकिस्तान ही नहीं इन बड़ी टीमों का भी कर चुकी है शिकार

अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर किया बड़ा उलटफेर (Photo Courtesy: RCB X)
अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर किया बड़ा उलटफेर (Photo Courtesy: RCB X)

USA Performance Against Big Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को अमेरिकी क्रिकेट टीम ने सभी को चौंकाते हुए पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अमेरिका ने अंत तक धैर्य बनाए रखा और सुपर ओवर में शानदार जीत अर्जित की। पाकिस्तान पर मिली इस ऐतिहासिक जीत के बाद अमेरिकी खेमे में जबरदस्त जश्न मना। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी टीम ने आईसीसी के किसी फुल मेंबर टीम को हराया है। पिछले तीन साल में अमेरिका ने पाकिस्तान के अलावा भी बड़ी टीमों को टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में शिकस्त दी है। आज हम आपको उन टीमों के बारे में बताएंगे।

अमेरिकी टीम ने तीन साल में किए ये बड़े शिकार

3. आयरलैंड को दी करारी शिकस्त

अमेरिका ने टी20 इंटरनेशनल में पहली फुल मेंबर टीम जिसका शिकार किया वह आयरलैंड थी। अमेरिका और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। सीरीज के दूसरे मुकाबले में अमेरिकी टीम ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 26 रनों से मात दी थी। मैच में अमेरिकी टीम ने 20 ओवर में 188/6 रन बनाए थे। जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 162/6 रन बना सकी और मुकाबला हार गई।

2. बांग्लादेश को दी टी20 सीरीज में मात

अमेरिका के लिए सुनहरा लम्हा साल 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के पहले आया। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले अमेरिका और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। सीरीज में अमेरिका को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की और बांग्लादेश को लगातार दो मैचों में हराकर 2-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की। फुल मेंबर टीम के खिलाफ अमेरिका ने इतना शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया था।

1.पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में दी शिकस्त

अमेरिकी टीम ने गुरुवार को हर किसी को हैरान करते हुए मजबूत पाकिस्तान टीम को अपने घर में पीटा। अमेरिकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला टाई हुआ जिसके बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में अमेरिकी टीम ने 18 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। टी20 इंटरनेशनल में अमेरिका के लिए यह सबसे बड़ी जीत में से एक रही।

आपको बता दें कि 2021 के बाद से अमेरिकी टीम ने अब तक 7 मुकाबले फुल मेंबर टीम के खिलाफ खेले हैं। जिसमें टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैच अपने नाम किए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now