Create
Notifications

IPL में पंजाब किंग्स के द्वारा दर्ज की गयी 3 सबसे बड़ी जीत 

केएल राहुल और क्रिस गेल
केएल राहुल और क्रिस गेल
ANALYST
Modified 24 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से ही टूर्नामेंट का हिस्सा रही किंग्स XI पंजाब ने इस सीजन की शुरुआत से पहले अपने नाम और जर्सी में बदलाव किए। टीम ने अपना नाम किंग्स XI पंजाब से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) रख लिया। टीम ने ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ियों को खरीदा था लेकिन यह टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई कमाल नहीं दिखा पाई है। आईपीएल 2021 टीम ने पहले मैच में जीत के साथ शानदार शुरुआत की थी। हालांकि इसके बाद टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। कल खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की ।

यह भी पढ़ें : IPL के एक ओवर में 4 या उससे ज्यादा छक्के एक से ज्यादा बार लगाने वाले 3 बल्लेबाज

आईपीएल में पंजाब किंग्स ने अभी तक एक भी बार ट्रॉफी जीतने में कामयाबी हासिल नहीं की है हालांकि इस टीम का प्रदर्शन कुछ विशेष टीमों के खिलाफ अच्छा रहा है और टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास में कई बड़ी जीत दर्ज की हैं। आज इस आर्टिकल में हम आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स की 3 सबसे बड़ी जीत का जिक्र करने जा रहे हैं।

नोट: इस आर्टिकल में हम विकेटों के लिहाज से पंजाब किंग्स की टॉप 3 जीत का जिक्र करेंगे।

#3 9 विकेट बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (2018)

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स

आईपीएल 2018 के 18वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को बड़ी जीत दिलाई थी। कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 191 रन बनाए थे 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के लिए केएल राहुल और गेल ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 59 गेंदों में 116 रन की साझेदारी निभाई। बारिश की वजह से मैच 13 ओवर का कर दिया गया और पंजाब को 125 रन का लक्ष्य मिला। इस लक्ष्य को पंजाब ने बड़ी आसानी से हासिल किया और 9 विकेट से जीत दर्ज की।

1 / 2 NEXT
Published 24 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now