Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 गेंदबाज जिन्होंने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाए हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
29.34K   //    18 Jun 2019, 11:57 IST

इमाम-उल-हक़ का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते विजय शंकर और विराट कोहली
इमाम-उल-हक़ का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते विजय शंकर और विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हुए दो हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है। इस विश्व कप के हर मैच में कोई न कोई पुराना रिकॉर्ड जरूर टूट रहा है तो वहीं कई नए रिकॉर्ड बन भी रहे हैं। 16 जून को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में विजय शंकर का नाम भी रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया। जब विजय शंकर भुवनेश्वर कुमार के कोटे का ओवर पूरा करने के लिए आए तो उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर जबरदस्त कीर्तिमान बनाया।

वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अपने पहले ही गेंद पर विकेट चटकाना किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में किसी भी खिलाड़ी के ऊपर काफी दबाव होता है। ऐसे समय में पहली ही गेंद पर रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज हो जाना किसी भी खिलाड़ी का उत्साहवर्धन करता है।

वर्ल्ड कप इतिहास में बहुत कम ही ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने यह कारनामा किया है। आज हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

#3. इयान हार्वे (ऑस्ट्रेलिया) बनाम पाकिस्तान, 2003:

रिकी पोंटिंग और इयान हार्वे - वर्ल्ड कप 2003: ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान
रिकी पोंटिंग और इयान हार्वे - वर्ल्ड कप 2003: ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज इयान हार्वे ने वर्ल्ड कप 2003 के ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर सेट बैट्समैन सलीम इलाही को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: पिछले वर्ल्ड कप के 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ी जो अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 310 रन बनाए थे। 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान 50 रनों से पहले ही 3 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद मोहम्मद युसूफ और सलीम इलाही ने अच्छी साझेदारी की थी।, लेकिन इयान हार्वे ने अपने पहले ही गेंद पर इस साझेदारी को तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 82 रनों से जीत दर्ज की। इयान हार्वे ने इस मैच में 58 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...