Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: इस टूर्नामेंट के 5 सबसे लुभावने विज्ञापन अभियान

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
17 Jun 2019, 11:39 IST

वर्ल्ड कप 2019 ट्रॉफी
वर्ल्ड कप 2019 ट्रॉफी

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु हो चुकी है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोई भी टूर्नामेंट बिना विज्ञापन के आयोजित नहीं होता है। फैंस को लुभाने के लिए विज्ञापन कंपनियां तरह-तरह के कैम्पेन (अभियान) भी चलाती हैं। यह अभियान पूरी तरह से किसी विशेष टीम के ऊपर निर्भर होता है।

वर्ल्ड कप 2015 के समय स्टार स्पोर्ट्स ने 'मौका-मौका' कैम्पेन चलाया था, जो खूब छाया हुआ था। इसी तरह से पेप्सी ने भी 'चेंज द गेम' का एड बनाया था। वर्ल्ड कप 1999 के समय ईएसपीएन और स्टार स्पोर्ट्स ने मिलकर 'एप्पल सिंह' का विज्ञापन बनाया था, जो खूब पसंद किया गया था। इस एड में बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्र मुख्य भूमिका में थे जो पूर्व अंग्रेजी खिलाड़ी जोफ़्री बॉयकॉट से गुफ्तगू करते हैं।

आज हम आपको वर्ल्ड कप 2019 के 5 चर्चित विज्ञापन अभियानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1) #SockThem- प्यूमा:

प्यूमा एक मशहूर जर्मन मल्टीनेशनल कंपनी है जो एथलेटिक जूते, लाइफस्टाइल फुटवीयर और अन्य खेल संबंधी पोशाक तैयार करती है। साल 1924 में इसे रुडोल्फ डास्लर द्वारा स्थापित किया गया था। इस वर्ल्ड कप में एड के लिए प्यूमा ने #ShockThem अभियान चलाया है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: पिछले वर्ल्ड कप के 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ी जो अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं

इस एड में भारतीय कप्तान और प्यूमा के ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली दिखाई दे रहे हैं। इस एड के थीम सॉंग को अंडरग्राउंड रैपर डिवाइन ने गाया है। यह थीम सॉंग थोड़ा एनर्जेटिक मोड में है, जो कि विराट कोहली के अग्रेसिव एटीट्यूड के हिसाब से परफेक्ट है।

इस थीम की शुरुआत तब हुई थी, जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के कप्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा था कि वे ऑस्ट्रेलिया में एक भी शतक नहीं लगा पाएंगे। लेकिन विराट कोहली ने पहले ही मैच में शतक जड़कर उसका करारा जवाब दे दिया था। यह थीम सॉंग विपक्षी टीम के खिलाफ जीत हासिल करने का जुनून प्रदान करता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...