Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: पिछले वर्ल्ड कप के 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ी जो अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं

मोहम्मद शमी: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, वनडे मैच- 2
मोहम्मद शमी: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, वनडे मैच- 2
Neetish Kumar Mishra

वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद है, जबकि न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड की टीम भी अच्छे लय में है।

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच पहले स्थान पर हैं, जबकि सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के ही मिचेल स्टार्क पहले स्थान पर हैं।

इस टूर्नामेंट में अब तक कुल 21 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत को छोड़कर सभी टीमें 4 या उससे अधिक मैच खेल चुके हैं। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

इस वर्ल्ड कप में कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले वर्ल्ड कप में अपने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन इस वर्ल्ड कप में अब तक उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। आज हम ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

#3. शमीउल्लाह शिनवारी (अफगानिस्तान):

शमीउल्लाह शिनवारी
शमीउल्लाह शिनवारी

अफगानिस्तान का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इस टीम में राशिद खान, मोहम्मद नबी जैसे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। मोहम्मद शहजाद के टीम से बाहर होने के बाद अफगानिस्तान टीम प्रबंधन के ऊपर सवाल खड़े हो चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 से ठीक पहले गुलबदीन नैब को कप्तान बनाने के बाद भी एसीबी को विरोध झेलना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें शिखर धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है

ऑलराउंडर शमीउल्लाह शिनवारी ने वर्ल्ड कप 2015 में अपने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 6 मैचों में 42 की औसत से 254 रन बनाए थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 96 रनों की पारी खेलकर अपने टीम को पहली जीत भी दिलाई थी।

शमीउल्लाह शिनवारी के पिछले अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी इस वर्ल्ड कप में उनके कप्तान ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2. टिम साउदी (न्यूजीलैंड):

टिम साउदी
टिम साउदी

न्यूजीलैंड टीम का इस साल प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अपने 4 मैचों में से 3 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। हालांकि न्यूजीलैंड टीम का अब तक किसी बड़े टीम के साथ मुकाबला नहीं हुआ है। लेकिन यह टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार हैं।

तेज गेंदबाज टिम साउदी पिछले वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के मुख्य तेज गेंदबाज थे। हालांकि ट्रेंट बोल्ट उस सीजन सबसे अधिक लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 9 मैचों में कुल 22 विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें: 3 मौके जब मेजबान देशों ने जीता वर्ल्ड कप का खिताब

टिम साउदी ने वर्ल्ड कप 2015 में 9 मैचों में कुल 15 विकेट चटकाए थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ था। उन्होंने उस मैच में 33 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे। यही वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में 6 विकेट भी झटके थे। लेकिन अब तक उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। इसका कारण यह है कि जेम्स नीशम, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्युसन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

#1. मोहम्मद शमी (भारत):

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप में अब तक प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने वर्ल्ड कप मिशन की सफलतापूर्वक शुरुआत की।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन को पैट कमिंस की एक बाउंसर गेंद पर अंगूठे में चोट आ गई थी, जिसके बाद वे लगभग 15 दिनों के लिए वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में यह प्रश्न बना हुआ है कि उनकी जगह टीम में कौन सा खिलाड़ी शामिल होगा।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के 3 प्रमुख खिलाड़ियों के खिलाफ भारत को क्या रणनीति अपनानी चाहिए ?

मोहम्मद शमी ने पिछले वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 17.29 की औसत 17 विकेट चटकाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 4/35 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके अपने टीम को मैच भी जिताया था।

उन्होंने इस साल वनडे क्रिकेट में भी 11 मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं। फिर भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...