Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें शिखर धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 15 Jun 2019, 16:35 IST
15 Jun 2019, 16:35 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 21 मैच (दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच तक) खेले जा चुके हैं। भारत अब तक कुल 3 मुकाबला खेल चुकी है जिसमें एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि अन्य दोनों मुकाबलों में भारत ने जीत हासिल की थी।

भारत को अपना चौथा मुकाबला 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेलना है। यह मुकाबला भारत के लिए आसान नहीं होगा। भारत और पाकिस्तान के मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी एक अलग दबाव महसूस करते हैं। विराट कोहली की सेना से करोड़ों भारतीय फैंस की आस लगी हुई है।

लेकिन भारतीय टीम की स्थिति फिलहाल ठीक नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण लगभग 3 हफ़्तों तक टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 में शानदार प्रदर्शन किया था

ऐसे में भारतीय टीम सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को मौका देगी, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नम्बर चार पर बल्लेबाजी की थी। लेकिन उनके जगह पर किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा, इस पर प्रश्नचिन्ह बना हुआ है। अब इसका खुलासा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में ही होगा।

आज हम बात करने जा रहे हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें शिखर धवन की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

#3. विजय शंकर:

विजय शंकर
विजय शंकर

विजय शंकर पेशे से ऑलराउंडर हैं, जो मध्यम गति से तेज गेंदबाजी और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के अनुसार विजय शंकर टीम में नंबर 4 के लिए उनकी पहली पसंद थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच में शतक लगाने के बाद केएल राहुल को नम्बर 4 पर मौका दिया गया। विजय शंकर को टीम में शामिल करने से टीम में बल्लेबाजी के साथ-साथ अतिरिक्त गेंदबाजी का विकल्प भी मौजूद रहेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:28 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...