Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी जो भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते मोहम्मद आमिर
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में विराट कोहली का विकेट लेने के बाद खुशी मनाते मोहम्मद आमिर
Neetish Kumar Mishra

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान में प्रबल प्रतिद्वंद्वी हैं। यहाँ तक कि दोनों देशों के फैन टूर्नामेंट का खिताब जीतने से अधिक महत्वपूर्ण इस मैच को जीतना मानते हैं। वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला है।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड और वेल्स में ही खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान टीम ने भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इसके बाद यूएई में आयोजित हुए एशिया कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को दोनों बार हराया था।

अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान भारत का विजय रथ रोकने में कामयाब होती है या नहीं। तो आज हम बात करेंगे ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जो भारत के के लिए खतरा बन सकते हैं।

#3. मोहम्मद हफीज़:

मोहम्मद हफीज़
मोहम्मद हफीज़

38 वर्षीय ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज़ ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हफीज़ ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 3 मैचों में 48.67 की औसत से 146 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं।

उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 84 और 46 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत वे मैन ऑफ द मैच भी बने थे।

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: 5 खिलाड़ी जो शायद एक भी मैच न खेल पाएं

मोहम्मद हफीज़ का भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 11 मैच खेलते हुए 48.6 की औसत से 486 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए हैं, जबकि इकोनॉमी 5.29 की रही है।

उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 37 गेंदों पर 57* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। भारतीय टीम के लिए इस खिलाड़ी से मुकाबला करना थोड़ा मुश्किल जरूर हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2. इमाम-उल-हक़:

इमाम-उल-हक़
इमाम-उल-हक़

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ ने बड़े ही कम समय में वो मुकाम हासिल किया है, जिसकी सभी को चाहत होती है। उन्होंने वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए द्विपक्षीय सीरीज में 4 मैचों में 117.0 की औसत से 234 रन बनाए थे। उन्होंने ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए तीसरे वनडे में 131 गेंदों पर 151 रनों की करियर बेस्ट पारी भी खेली थी।

यह भी पढ़े: 3 टीमें जिनका वर्ल्ड कप इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ शत-प्रतिशत जीतने का रिकॉर्ड है

हालांकि भारत के खिलाफ एशिया कप में इमाम-उल-हक़ दोनों बार जल्दी ही आउट हो गए थे, लेकिन इंग्लैंड के मैदान पर इनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

#1. मोहम्मद आमिर:

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर

इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद आमिर इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के मैच तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 3 मैचों में कुल 10 विकेट चटकाए हैं। मोहम्मद आमिर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ 2 विकेट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे।

मोहम्मद आमिर ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में कप्तान विराट कोहली के साथ ऊपरी तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। मोहम्मद आमिर से मुकाबला करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...