Create
Notifications

IPL 2020: मुंबई के खिलाफ आरसीबी को करने चाहिए 3 बदलाव

आरसीबी
आरसीबी
Naveen Sharma

आरसीबी ने इस साल आईपीएल का आगाज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के साथ की थी। इसके बाद दूसरे मैच में आरसीबी को किंग्स इलेवन पंजाब ने करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर कर दिया। युजवेंद्र चहल और युजवेंद्र चहल के अलावा आरसीबी का कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली नहीं रहा। इसके अलावा आरसीबी की फील्डिंग भी ख़ास नहीं रही और किंग्स इलेवन ने इसका भरपूर फायदा उठाया।

गेंदबाजी आरसीबी की कमजोर कड़ी रही है और इस बार भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है। आरसीबी की टीम में नाम बड़े हैं लेकिन प्रदर्शन वैसा नहीं देखने को मिला। उमेश यादव, डेल स्टेन, नवदीप सैनी जैसे दिग्गज इस टीम में खेलते हैं लेकिन किसी का भी खेल उस स्तर का नहीं रहा जैसा जीत दर्ज करने के लिए होना चाहिए था। कुछ जगहों पर बल्लेबाजी क्रम में भी खामियां हैं। इस आर्टिकल में 3 बदलावों की बात की गई है जिन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी को करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

मुंबई के खिलाफ आरसीबी के लिए जरुर बदलाव

पार्थिव पटेल को जोशुआ फिलिप की जगह शामिल करना

जोशुआ फिलिप
जोशुआ फिलिप

पार्थिव पटेल को फिलिप की जगह टीम में शामिल करना चाहिए। हालांकि वह विदेशी खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी जगह कीपर के तौर पर पटेल को ही लाना चाहिए। दो मैचों में निचले क्रम में खेलने वाले जोशुआ ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे हैं। पार्थिव पटेल को आईपीएल में खेलने का अच्छा अनुभव है। ऐसे में उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए।

आरोन फिंच की जगह मोइन अली

आरोन फिंच को पिछले दो मैचों में आजमाया गया है और उनका खेल प्रभावित करने वाला नहीं रहा है। आरोन फिंच बतौर ओपनर खेलते हुए पिछले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। मोइन अली को शामिल करने से आरसीबी की टीम में गेंदबाजी का विकल्प भी बढ़ेगा। इस ऑल राउंडर के पास तेज खेलने की पूरी क्षमता भी है।

उमेश यादव की जगह इसुरु उडाना

आरसीबी के लिए अगर सबसे ज्यादा पिटाई पिछले दो मैचों में किसी की हुई है, तो वह उमेश यादव हैं। उमेश यादव को टीम से बाहर करते हुए श्रीलंका के इसुरु उडाना को लाना चाहिए। निचले क्रम में खेलते हुए उडाना बल्लेबाजी की क्षमता भी रखते हैं। उनके आने से आरसीबी के तेज गेंदबाजी आक्रमण की समस्या का समाधान हो सकता है। मुंबई के खिलाफ उन्हें खिलाना चाहिए।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...