Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल के 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ी, जो टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं कर पाए

  • इन तीन खिलाड़ियों का आईपीएल रिकॉर्ड शानदार रहा है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST

Sandeep Sharma hasn

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत की थी। आईपीएल पहला स्पोर्टिंग ईवेंट बना, जिसका यूट्यूब पर लाइव प्रसारण किया गया था। आईपीएल ने कई घरेलू प्रतिभावान खिलाड़ियों को एक मंच दिया जहां वो अपना कौशल दिखा सके। आईपीएल में सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस हैं जिन्होंने तीन-तीन बार खिताब जीता है।

आईपीएल ने दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित किया है और जबरदस्त रेवेन्यू का स्रोत पैदा किया है। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसे हर खिलाड़ी जीतना चाहता है, जो कि इस खेल की प्रतिस्पर्धा बढ़ाता है। अगर देखा जाए तो टूर्नामेंट का सबसे बड़ा फायदा यह है कि ये भारतीय टीम के लिए प्रतिभावान युवा खिलाड़ियों का खोज करता है। हालांकि कई प्रतिभावान खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के लिए भी बुलावा आया। लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले।

आइए ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर डालते हैं एक नजर:

# 3 संदीप शर्मा

संदीप शर्मा एक उपयोगी दाहिने हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। उन्होंने अंडर-19 में 2010 और 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और उस U-19 भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे, जिसने 2012 में खिताब जीता था। उन्होंने आईपीएल 2013 से 2017 तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए।

आईपीएल 2017 में संदीप ने क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को एक ही मैच में आउट किया और एक ही मैच में तीनों प्रसिद्ध बल्लेबाजों को आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने। संदीप ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में अपने टी20 करियर की शुरुआत की, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें इसके बाद टीम में कोई अन्य मौका नहीं मिला। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिले।


यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: डेथ ओवर में धारदार गेंदबाजी करने वाले 3 गेंदबाज जिन्हें आरसीबी को खरीदना चाहिए

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 3 NEXT
Published 27 Nov 2018, 16:47 IST
Advertisement
Fetching more content...