COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 नए खिलाड़ी जिन पर नीलामी में हो सकती है पैसों की बारिश

टॉप 5 / टॉप 10
2.47K   //    27 Nov 2018, 16:27 IST

Shimron Hetmyer can become the next superstar in IPL

आईपीएल ने अपनी शुरुआत के बाद से कई सितारों को अपनी प्रतिभा दिखाने एक मंच दिया है और उन्हें निखारा भी है। आईपीएल ने कई युवा खिलाड़ी को अच्छे खिलाड़ियों में ढाला है जो अब अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारतीय टीम को प्रतिभा की आपूर्ति के अलावा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को भी अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर अपनी अलग पहचान बनाने में बहुत मदद की है। जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश करने से पहले आईपीएल की शुरुआत की।

वहीं पिछले 6 महीनों में कई नए अंतरराष्ट्रीय सितारे आईपीएल के कारण लाइम लाइट में आए हैं और उनमें से कई को संभावित आईपीएल सितारों के रूप में देखा जा रहा है। इसके कुछ उदाहरण ऑस्ट्रेलिया के डार्सी शॉर्ट, वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर, नेपाल के संदीप लमिचाने जैसे कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

ऐसे में यहां एक नजर उन तीन खिलाड़ियों पर डालते हैं जिन पर आईपीएल नीलामी में अच्छी-खासी बोली लग सकती है।


# 3 हजरतुल्ला जजई (अफगानिस्तान)


Hazratullah Zazai

अफगानिस्तान से हजरतुल्ला जजई अगले महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। इस 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने सिर्फ 5 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें 3 टी20 मैच और 2 ओडीआई मैच हैं। इनमें उन्होंने 39 की औसत से 189 रन बनाए है। साथ ही 150 की स्ट्राइक रेट भी रही है।

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में काबुल जवानन के लिए उनका प्रदर्शन असाधारण था और वो इससे ही लाइमलाइट में आए, जहां उन्होंने 10 पारी में 32.2 की औसत से 322 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 193.97 का रहा।

उन्होंने एक मैच में 12 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली और टी20 क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे तेज 50 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। अगर आईपीएल में उन्हें खेलने का अवसर मिलता है तो वे वाकई अपनी फ्रैंचाइजी के लिए एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...