Create

3 महंगे खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में हिट साबित हुए 

Neeraj
फाफ डू प्लेसी ने सीजन की शुरुआत व्यक्तिगत तौर पर अच्छे से की
फाफ डू प्लेसी ने सीजन की शुरुआत व्यक्तिगत तौर पर अच्छे से की

भारत के साथ विश्वभर में प्रसिद्ध टी20 लीग आईपीएल (IPL) के 15वें सत्र की शुरुआत हो चुकी है। हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल की शुरुआत धमाकेदार रही। आपको बता दें, इस सीजन में अब तक तक सभी टीमों ने अपने अपना शुरूआती मैच खेल लिया है। इस दौरान कुछ विदेशी और स्वदेशी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है और अपने खेल से अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा मिले पैसों का पूरा मूल्य चुकाते नजर आए।

कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनको ऑक्शन में करोड़ों रूपये मिले लेकिन अपने पहले मैच में उन्होंने कोई खास छाप नहीं छोड़ी। आईपीएल 2022 की अभी मात्र शुरुआत हुई है। ऐसे में ये कहा नहीं जा सकता कि आने वाले मैचों में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बना बना पायेगा या विकेट चटका पायेगा लेकिन इस आर्टिकल के जरिए हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जो आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में महंगे बिके और सीजन के अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे।

3 महंगे खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में हिट साबित हुए

#1 इशान किशन

इशान किशन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी
इशान किशन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के लिए आईपीएल 2022 की शुरुआत बेहद शानदार रही। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए किशन ने अपने पहले मैच में 48 गेंदों पर नाबाद 81 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस पारी में उनके बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के निकले थे। हालांकि उनकी इस बेहतरीन पारी के बावजूद मुंबई इंडियंस ये मुकाबला नहीं जीत पाई। आपको बता दें, किशन इस साल के आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने थे। इन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रूपये में खरीदा था। इनके पहले मैच के प्रदर्शन से मुंबई की फ्रेंचाइजी काफी संतुष्ट होगी।

#2 फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के इस नए सीजन में फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। डू प्लेसी को आरसीबी फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 7 करोड़ रूपये खर्च करके टीम का हिस्सा बनाया था। डू प्लेसी ने अपने पहले ही मैच में साबित कर दिया कि बैंगलोर फ्रेंचाइजी द्वारा उन पर लगाया गया दांव बिल्कुल सही साबित हुआ है। बैंगलोर ने अपना पहला मैच 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था जिसमें डू प्लेसी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 गेंदों पर 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 88 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154 से ऊपर का रहा। इस तूफानी पारी के बावजूद आरसीबी को इस मैच में 5 विकेट से शिकस्त मिली थी।

# 3 राहुल तेवतिया

आईपीएल के पिछले सीजन में तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं।
आईपीएल के पिछले सीजन में तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं।

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में राहुल तेवतिया का बेस प्राइस 40 लाख रूपये रखा गया था लेकिन ऑक्शन के दौरान तेवतिया को गुजरात टाइटंस ने 9 करोड़ रूपये की राशि खर्च करके अपने खेमे में शामिल कर लिया। तेवतिया की पारी की बदौलत ही गुजरात टाइटंस ने अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 5 विकेट से हराया था। इस मैच में तेवतिया ने 24 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए थे जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इस पारी के दौरान तेवतिया का स्ट्राइक रेट 166.6 का रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment