Create
Notifications

3 महंगे खिलाड़ी जो अपने पहले IPL मैच में फ्लॉप साबित हुए 

झाय रिचर्डसन और क्रिस मॉरिस
झाय रिचर्डसन और क्रिस मॉरिस
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2021 की शुरुआत से पहले 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित हुए ऑक्शन में खिलाड़ियों के हाथों बड़ी धनराशि हाथ लगी। कुछ खिलाड़ी इतनी महंगी धनराशि में बिके, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। हालांकि यह तो हर ऑक्शन में देखने को मिलता है कि खिलाड़ियों को बड़ी धनराशि प्रदान की जाती है। आईपीएल में हमने कई बार देखा है कि महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होती हैं कि उनका प्रदर्शन कैसा होगा। ऐसे खिलाड़ियों का पूरे सीजन अपनी टीम को जीत दिलाने में कितनी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिला है कि ऑक्शन में महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनके पहले कुछ मैचों में अच्छा नहीं रहता है। कुछ खिलाड़ी तो पूरे सीजन ही फ्लॉप साबित हो जाते हैं। पिछले ऑक्शन में पंजाब किंग्स (PBKS) ने मैक्सवेल को 10.75 करोड़ में खरीदा और उनके बल्ले से पूरे टूर्नामेंट एक भी छक्का नहीं लगा था 13 मैचों में महज 108 रन ही बना पाए। आईपीएल 2021 की शुरुआत हो चुकी है और कई महंगे बिके खिलाड़ी टूर्नामेंट में अपनी टीमों के पहला मैच खेल चुके हैं और उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 महंगे खिलाड़ी जो अपने पहले IPL मैच में फ्लॉप साबित हुए

#3 रिले मेरेडिथ

रिले मेरेडिथ
रिले मेरेडिथ

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मात्र 3 ही टी20 मैच खेले हैं और 8 से अधिक की इकॉनमी रेट से रन देते हुए मात्र 4 विकेट हासिल किये। इस आईपीएल ऑक्शन में इस गेंदबाज को पंजाब किंग्स ने सभी को चौंकाते हुए 40 लाख के बेस प्राइस वाले मेरेडिथ को 8 करोड़ में खरीदा। इतने महंगे बिकने के कारण उनसे आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मेरेडिथ बेअसर साबित हुए। राजस्थान के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। मेरेडिथ ने 4 ओवर में 49 रन खर्च किये और मात्र एक विकेट हासिल किया।

#2 झाय रिचर्डसन

झाय रिचर्डसन
झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज बिगबैश के 2020-21 सीजन में अपनी गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को तंग किया और उनके विकेट चटकाते हुए इस सीजन सर्वाधिक विकेट अपने नाम किये। 29 विकेट लेने वाले रिचर्डसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण पंजाब किंग्स तेज गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए आईपीएल ऑक्शन में 14 करोड़ में इस गेंदबाज को खरीदा। ऐसे में रिचर्डसन से उसी प्रदर्शन की उम्मीद थी जैसा उन्होंने बिगबैश में किया था। अपने पहले आईपीएल मैच में रिचर्डसन बिलकुल ही असरदार नहीं साबित हुए और राजस्थान के बल्लेबाजों ने इनकी गेंदों पर जमकर रन बटोरे। रिचर्डसन ने 4 ओवर में 55 रन देते हुए मात्र एक विकेट ही हासिल किया।

#1 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इस ऑक्शन में सभी की चर्चा का विषय रहे। इस ऑलराउंडर को 16.25 करोड़ में राजस्थन रॉयल्स ने खरीदा और मॉरिस को ऑक्शन इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स को इस खिलाड़ी से अच्छा प्रदर्शन की जरूरत थी। गेंदबाजी में मॉरिस ने शुरूआती ओवरों में रन देने के बाद खतरनाक दीपक हूडा और पूरन का विकेट हासिल किया लेकिन बल्लेबाजी के दौरान फ्लॉप रहे। 19वें ओवर में नंबर 8 पर बल्लेबजी करने आये मॉरिस 4 गेंदों में मात्र 2 रन ही बना पाए और उनकी यह पारी राजस्थान रॉयल्स की हार की वजह बनी।

Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...