Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 फैक्टर जो आने वाली नीलामी में बड़ी भूमिका निभाएंगे

  • ये तीन फैक्टर नीलामी में एक अलग ही रोल अदा कर सकते हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 16 Dec 2018, 14:11 IST

346 cricketers from all over the world will go under the hammer in Jaipur on December 18, 2018

2019 आईपीएल सीजन के ऑक्शन के लिए करीब 1000 खिलाड़ियों के नाम रजिस्टर किए गए हैं। इनमें से दुनिया भर के 346 खिलाड़ी 18 दिसंबर 2018 को जयपुर मे होने वाले ऑक्शन के बाद अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे। आईपीएल के इतिहास में पहली बार रिचार्ड मैडले बतौर ऑक्शनर दिखाई नहीं देने वाले हैं। इस बार उनकी जहग एडमिएडीज नजर आएंगे। आईपीएल की नीलामी और क्रिकेटर्स की फ्रेंचाइजी जानने के लिए फैंस भी बेसब्र हैं।

कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपनी पहले की फ्रेंचाइजी के लिए ही खेलते दिखाई देने वाले हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू। पहले सीजन से ही कई शानदार खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन ये टीम आज तक कोई भी सीजन जीतने में नाकाम रही है।

ऐसे में आइए यहां जानते हैं इस बार ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के लिए कौन सी बाते सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।


#3 खिलाड़ियों की मौजूदगी


Players like Mitchell Starc, Aaron Finch and Glenn Maxwell have already opted out of IPL 2019

आईपीएल के फाइनल के तुरन्त बाद आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने वाला है। ऐसे में कई सारे बड़े खिलाड़ियों का शेड्यूल पहले से ही तैयार है जिसके कारण कई खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप स्कवायड के लिए अपनी टीम सेलेक्ट कर ली है और पहले ही ऐलान कर दिया है कि ये खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। इन खिलाड़ियों में मिशेल स्टार्क, एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल जैसे नाम शामिल हैं।

हाल ही में मुस्ताफिजुर रहमान को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की और से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया। जिसके कारण अब वो इस बार आईपीएल में नहीं खेल सकते। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत दे दी है। यहां तक बताया जा रहा है कि विराट कोहली ने बीसीसीआई से भारतीय गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करने का आग्रह किया है। ऐसे में इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों की कमी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2019: 4 भारतीय खिलाड़ी जिनकी बेस प्राइस सबसे ज्यादा है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Published 16 Dec 2018, 14:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit