COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल के 4 रिकॉर्ड जो बेहद कम लोग जानते हैं

ANALYST
आँकड़े
2.89K   //    13 Dec 2018, 16:14 IST

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर की सबसे बड़ी टी20 लीग में से एक है। दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेते हैं। आईपीएल के जरिए काफी सारे खिलाड़ियों को अपने देश की क्रिकेट टीम में शामिल होकर खेलने का मौका भी मिला है।

वहीं जो खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते, उन्हें भी कई बार आईपीएल में मौका मिल जाता है। आईपीएल ने काई खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर भी चमकाया है। आईपीएल में काफी सारे जादुई क्षण देखने को मिले हैं। जो आज तक लोगों के जहन में हैं। हालांकि कई ऐसे आईपीएल रिकॉर्ड भी हैं, जिन्हें ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। यहां जानिए आईपीएल में बने ऐसे ही चार शानदार रिकॉर्ड्स के बारे में।

#4 युवराज सिंह- अर्धशतक और उसी मैच में हैट्रिक

Image result for rcb v kings xi punjab 2009

युवराज सिंह की गिनती टीम इंडिया के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में की जाती है। युवराज सिंह ने साल 2007 टी20 और साल 2011 में दो बार भारत को वर्ल्ड कप जिताया है। इन दोनों ही वर्ल्ड कप में युवराज सिंह का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

युवराज सिंह अभी तक आईपीएल की पांच अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं। आईपीएल के सभी मैचों में युवराज का प्रदर्शन इंटरनेशनल टी20 मैचों से काफी अलग रहा है। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण उनकी बोली काफी ऊंचे दामों में लगती है। युवराज आईपीएल के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में से हैं।

साल 2009 में युवराज सिंह किंग्स इलेवल पंजाब के कप्तान थे। इस सीजन में जब पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आमने सामने थी तो इस मैच में किया गया युवराज का प्रदर्शन आज भी फैंस को याद है। इस मैच में युवराज ने 4 ओवर में हैट्रिक समेत 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

इनिंग की शुरुआत करते हुए युवराज सिंह ने 34 गेंदों पर 50 रनों का स्कोर बना दिया था। इस स्कोर को युवराज ने 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से बनाया था। हालांकि इस मैच में उनकी टीम 8 रनों से हार गई थी।    

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...