Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
akhilesh
ANALYST
Modified 15 Mar 2020, 11:38 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक ऐसी टीम है, जिसमें टूर्नामेंट की शुरुआत से ही दुनिया के सबसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल रहे और इस टीम को आईपीएल के हर सीजन में सबसे मजबूत टीम के रूप में देखा जाता है। हालांकि यह टीम की बदकिस्मती है कि टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 12 साल के इतिहास में अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी।

हालांकि आरबीसी ने अभी तक आईपीएल के फाइनल में तीन बार जगह बनाई है। पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ अपना पहला फाइनल मुकाबला खेला था, इसके बाद यह टीम 2011 और 2016 में भी फाइनल में भी पहुंची थी।

हालांकि इस बार टीम की यह कोशिश रहेगी कि वह एक बार जरूर आईपीएल का चैंपियन बनने का स्वाद चखे। इसके लिए यह जरूरी है कि टीम में शामिल सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। फिर चाहे बात बल्लेबाजों की हो, गेंदबाजों की हो या फिर ऑलराउंडर खिलाड़ियों की। इन सभी के सहयोग से ही यह टीम आईपीएल चैंपियन बन सकती है।

यह भी पढ़ें : IPL 2018: इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स बनी थी चैंपियन

हालांकि उससे पहले हम आपको इस टीम से जुड़े तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

जानिए कौन हैं वो 3 दिग्गज बल्लेबाज :-

#3 क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ की थी लेकिन इसके बाद उन्हें साल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल किया गया। इस टीम में शामिल होने के बाद उन्होंने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना शुरु किया और टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बना डाला।

उन्होंने आईपीएल 2013 के दौरान पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 31 गेदों में अपना शतक पूरा किया था और साथ ही 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा क्रिस गेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आरसीबी की ओर से साल 2011 से 2017 तक 85 मैच खेले और उनमें 152.72 के स्ट्राइक रेट से कुल 3163 रन बनाए हैं। जिनमें 5 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं।

1 / 2 NEXT
Published 15 Mar 2020, 11:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit