Create

आईपीएल 2019: वनडे रैंकिंग के लिहाज से 3 खिलाड़ी जिनके ऊपर सभी टीमों की नजर होगी

Joe Root

आईपीएल 2019 का ऑक्शन दिसंबर में आयोजित किया जाएगा। वहीं नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने और रिलीज करने की सूची जारी कर दी है।

कई टीमों ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर कर दिया है जैसे अक्षर पटेल और आरोन फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब ने बाहर का रास्ता दिखाया है और वहीं दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर और ग्लेन मैक्सवेल को बाहर का रास्ता दिखाया है। जयदेव उनादकट का साथ राजस्थान रॉयल्स ने छोड़ दिया।

ऐसे में टीमें इस बार पूरी रणनीति के साथ नीलामी प्रक्रिया में उतरने वाली है। फ्रैचाइजियों की नजरे आईपीएल नीलामी में रैंकिंग में टॉप खिलाड़ियों पर भी रहेगी।

ऐसे में आइए जानते हैं उन खिलाड़िओं के बारे में जो आडीआई की टॉप 10 रैंकिंग में शामिल है और आईपीएल में महंगे बिक सकते हैं।

#3 रॉस टेलर

Enter caption

रॉस टेलर वनडे और टेस्ट दोनों में बेहतर खिलाड़ी है। वनडे क्रिकेट में वह काफी खतरनाक हो जाते है। वह आईसीसीआई रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। रॉस टेलर ने 10 वनडे मैचों में 639 रन बनाए है

उन्होंने ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 181 रन की पारी खेली है । रोस टेलर ने इस साल चार अर्धशतक दो शतक और दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब भी अपने नाम किया है।

रोस टेलर आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के अलावा राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए भी खेल चुके हैं और वह नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करते हैं जो कि वह उनके स्वभाव के अनुरूप नहीं है। हालांकि इस साल अपने शानदार प्रदर्शन के चलते आईपीएल में वो महंगे बिक सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 आदिल रशीद

Adil Rashid

आदिल राशिद वनडे क्रिकेट में गेंदबाजी में छठे स्थान पर और टी-20 में चौथे स्थान पर काबिज है। यह दर्शाता है कि आदिल राशिद किस तरह के गेंदबाज है। सभी फ्रेंचाइजी की नजर आदिल रशीद पर रहने वाली है। वह इंग्लैंड कि टीम के छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन प्लेयर है।

उन्होंने 2018 में 5.42 की इकोनॉमी और 27.48 के औसत से 24 मैचों में 42 विकेट हासिल किए है साथ ही साथ वह टी20 के भी अच्छे खिलाड़ी है। उन्होंने 6.83 की इकोनॉमी और 20.20 के एवरेज से 9 मैचों में 12 विकेट हासिल किए है। इसलिए आदिल रशीद स्पिनर्स की नीलामी में टॉप पर होंगे।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 8 रिलीज खिलाड़ी जिनको नीलामी में जरूर खरीदा जाना चाहिए

#1 जो रूट

जो रूट

जो रूट इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है लेकिन पिछले आईपीएल सीजन में वह बिना बिके रह गए थे। हालांकि वह इंग्लैंड के एक बेहतरीन प्लेयर हैं और इस बार आईपीएल नीलामी में सभी टीमों की नजर उनको अपनी टीम में शामिल करने पर रहेगी। वह नंबर तीन और नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और पारी को लम्बे समय तक संभाल सकते।

उनकी वनडे रैंकिंग 4 है। वह अभी तक आईपीएल नहीं खेले हैं। पिछले सीजन में कई टीमों के मध्यक्रम के बल्लेबाज, गेंदबाजी के दबाव में जल्दी आउट हो गए थे। अब उन्हीं टीमों के लिए जो रूट एक आस है जो मध्य क्रम में बड़े शॉट लगा सकते हैं और पारी को लंबा खींच सकते है। हालांकि एक बात काफी अजीब है कि वह अभी तक आईपीएल का हिस्सा नहीं बने है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 4 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन करके उनकी टीमों ने गलती कर दी

लेखक: श्रेयस

अनुवादक: अनुवादक

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment