Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 8 रिलीज खिलाड़ी जिनको नीलामी में जरूर खरीदा जाना चाहिए

  • इन खिलाड़ियों पर हर फ्रैंचाइजी को दांव लगाना चाहिए.
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:07 IST

Enter caption

आईपीएल के 2019 संस्करण की तैयारी अब पूरी तरह से आखिरी चरण में है। कुल मिलाकर 50 से अधिक खिलाड़ियों की सूची को जारी किया गया है और इसका मतलब यह है कि जयपुर में अगले महीने होने वाली नीलामी बेहद रोमांचक होगी।

ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, मिचेल स्टार्क, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स जैसे कुछ बड़े नाम उनके संबंधित फ्रेंचाइजी के जरिए रिलीज कर दिए गए हैं। पिछले दिनों कुछ ट्रेड भी हुए थे जैसे डी कॉक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुंबई इंडियंस में चले गए और शिखर धवन तीन खिलाड़ियों के बदले दिल्ली डेयरडेविल्स मे शामिल हो गए।

ऐसे में आइए उन रिलीज खिलाड़ियों पर डालते हैं एक नजर जिन्हें प्रत्येक फ्रैंचाइजी को नीलामी में खरीदना चाहिए:

#1 आरोन फिंच (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)


Image result for Finch  IPL

पिछले साल की नीलामी में आरसीबी के टीम प्रबंधन ने बुद्धिमानी से काम किया और अपनी गेंदबाजी को संतुलित करने की अच्छी कोशिश की। आरसीबी के पास वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और उमेश यादव के रूप में गेंदबाजी के अच्छे विकल्प हैं। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी इस साल थोड़ी कमजोर दिख रही हैं क्योंकि उनके पास पार्थिव पटेल ही एक विशेषज्ञ ओपनिंग बल्लेबाज हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान आरोन फिंच को इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज कर दिया है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी को नीलामी में फिंच के जैसे एक ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत है। फिंच अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े हिटर्स में से एक है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिनको रिटेन कर फ्रैंचाइजियों ने चौंका दिया

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 8 NEXT
Published 30 Nov 2018, 14:24 IST
Advertisement
Fetching more content...