Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 अनजाने क्रिकेटर जो आईपीएल 2019 के लिए साबित हो सकते हैं 'X-फैक्टर'

  • इन तीन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST

Ali Khan (left) with Dwayne Bravo

2019 विश्व कप सभी टीमों के लिए एक बड़ा इवेंट है। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका अपने ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेंगी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैदान पर दोबारा अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल करना चाहेंगे। हमेशा ट्रॉफी जीतने की काबिलियत रखने वाली भारतीय टीम भी इस टूर्नामेंट में होगी जबकि भावुक पाकिस्तानी इस इवेंट में चार चांद लगाने की कोशिश करेंगे।|

वर्ल्ड कप के कारण कुछ शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी आईपीएल को मिस करेंगे, ऐसे में कुछ नए युवा खिलाड़ियों को स्पॉटलाइट में चमकने का मौका मिल सकता है। दुनिया भर में होने वाले टी20 लीग में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं।

हालांकि दुनिया में कई ऐसे धाकड़ लेकिन अनजाने क्रिकेटर भी हैं जिन्हें भारत में कम ही लोग जानते हैं। अगर ऐसे खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल किया जाता है तो वो रोमांच की हदें भी पार कर सकते हैं। एक नजर ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर।

#1 अली खान (यूएसए)

पाकिस्तान में पैदा हुए इस तेज गेंदबाज का ये साल कमाल का रहा और उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की है , ग्लोबल टी20 कनाडा लीग और सीपीएल में इन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि वह पिछले साल गुयाना अमेजन वॉरियर्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें मुख्य रूप से फिटनेस की चिंताओं के कारण इस वर्ष के संस्करण के लिए रिलीज कर दिया गया है।

हालांकि, खान ने विनीपेग हॉक्स का प्रतिनिधित्व करते हुए सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट निकाले और टूर्नामेंट में सबसे अच्छे तेज गेंदबाज होने के अपने दावे को मजबूत किया। खान को कठिन ओवरों को गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। इसके साथ ही अली खान इस सीजन में आईपीएल नीलामी में अपने लिए अच्छी नीलामी की उम्मीद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Published 27 Nov 2018, 20:31 IST
Advertisement
Fetching more content...