Create
Notifications

आईपीएल 2019: 3 भारतीय गेंदबाज जिन्हें नीलामी में मुंबई इंडियंस खरीद सकती हैं 

Image result for rohit sharma mumbai indians
Himanshu Kothari

मुंबई इंडियंस टीम ने साल 2013, 2015 और 2017 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया था हालांकि ऐसे बेहतरीन रिकॉर्ड के बाद भी 2018 में इस टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं रहा। 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का चुनाव काफी सवालों में रहा। गलत खिलाड़ियों के चयन को लेकर टीम को काफी मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई 2018 में पांचवें स्थान पर रही। ऐसे में टीम को इस बार कुछ ऐसे धुरंधर खिलाड़ियों की जरूरत है जो पहले की तरह इस टीम को मजबूत बनाते हुए एक बार फिर से जीत दिला सके। ऐसे में 2019 के आईपीएल के लिए नीलामी के वक्त सही खिलाड़ियों का चयन करना बहुत ही जरूरी है।

टीम में बुमराह जैसे खिलाड़ियो को सपोर्ट करने के लिए मुंबई इंडियंस को अच्छे गेंदबजों की जरूरत है। यहां जानिए ऐसे तीन गेंदबाजों के बारे में जिन पर नीलामी मुंबई इंडियंस विचार कर सकती हैं।

#3 मोहम्मद शमी

Image result for mohammed shami dd

इस आईपीएल में मोहम्मद शमी पर कई टीमों की नजरें हैं। पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए शमी ने 40 की औसत और 10.40 की इकोनॉमी रेट के साथ 4 मैचों में 3 विकेट झटके थे। ऐसे में उनकी टीम ने उन्हें बाहर कर दिया है। 2019 नीलामी में इस बार शमी पर टीमों की नजरें हैं।

मुंबई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह को छोड़कर इस वक्त कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज नहीं है। टीम में ये कमी पिछले काफी समय से हैं। ऐसे में इस सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी मजबूत करनी चाहिए। शमी टीम के लिए एक अच्छा चुनाव हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी 2019: 4 नए रहस्यमयी गेंदबाज जिन पर नीलामी में दांव लगाया जा सकता है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 जयदेव उनादकट

Enter caption

पिछले साल आईपीएल नीलामी के दौरान जयदेव उनादकट काफी चर्चाओं में रहे। जयदेव ने 2017 में पुणे के लिए 24 विकेट लिए थे इसके बाद 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में खरीद लिया था।

15 मैचों में जयदेव ने 44.18 की औसत से और 9.65 की इकोनॉमी रेट के साथ 11 विकेट झटके हैं। इसके बाद अब वो राजस्थान टीम से रिलीज हो गए हैं। ऐसे में इस बार भी आईपीएल में सभी की निगाहें उनपर हैं।

उनादकट टी20 फॉर्मेट में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। बुमराह के लिए उनादकट अच्छा बैकअप हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत के 5 क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जा सकता है 2023 के विश्व कप का फाइनल मैच

#1 अक्षर पटेल

Image result for axar patel

इंडियन क्रिकेट टीम से लेकर आईपीएल तक अक्षर पटेल लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। डेब्यू सीजन 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए अक्षर ने 14 विकेट झटके थे।

पिछले कुछ सीजन में अक्षर की शानदार बॉलिंग ने काफी प्रभावित किया है। अक्षर ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें पंजाब में 2018 तक रखा गया था।

68 मैचों में अक्षर ने 28.93 की औसत से 7.52 की इकोनॉमी रेट के साथ 61 विकेट लिए हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए अगर मुंबई अक्षर को खरीदती है तो वो इस सीजन में टीम के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। साथ ही टीम में एक अच्छा स्पिनर भी शामिल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: 3 भुला दिए गए भारतीय क्रिकेटर जो वर्ल्ड कप के लिए टीम का बैकअप बन सकते हैं

लेखक: अमेय वैद्य

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...