Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

भारत के 5 क्रिकेट स्टेडियम जहां खेला जा सकता है 2023 के विश्व कप का फाइनल मैच

  • इन पांच स्टेडियम में हो सकता है साल 2023 के विश्व कप का फाइनल मुकाबला
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:56 IST

Enter caption

आईसीसी ने 2023 के क्रिकेट वर्ल्ड के आयोजन के लिए भारत को चुना है। 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड में होगा और लॉर्ड्स स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। वहीं पिछले वर्ल्ड कप की बात करें तो इसका फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। इसके फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर पांचवीं बार वर्ल्ड कप जीत लिया था।

साल 2016 में भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होस्ट किया था जिसका ग्रैंड फिनाले कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेला गया था। वहीं आखिरी बार जब भारत ने 50 ओवर फॉर्मेट में वर्ल्ड कप होस्ट किया था तो इसका फाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। जिसमें भारत ने ही मैच जीता था।

2011 वर्ल्ड कप भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश ने मिलकर होस्ट किया था लेकिन 2023 वर्ल्ड कप भारत अकेले ही होस्ट करने वाला है। भारत में एक से बढ़कर एक क्रिकेट स्टेडियम हैं। यहां जानिए ऐसे पांच भारतीय क्रिकेट स्टेडियम के बारे में जहां साल 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल खेले जाने की उम्मीद है।

#5 भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

The newly built stadium recently hosted its first international match

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम को पहले एकाना स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता था। ये दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम मे गिना जाता है।

इसके विशेष आर्किटेक्चरल काम की मदद से इसे पिलर फ्री बनाया गया है जिसके कारण स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को मैदान में चल रहे मैच को देखने में जरा भी रुकावट पैदा नहीं होती। इस स्टेडिम में 50,000 लोगों के बैठने की सुविधा है। आईसीसी इस मैदान मे 2023 फाइनल का आयोजन कर सकती है।

यह भी पढ़ें: वनडे क्रिकेट में ये 3 धाकड़ बल्लेबाज बना सकते हैं 'तिहरा शतक'

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Published 20 Nov 2018, 20:51 IST
Advertisement
Fetching more content...