COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

11 गेंदबाज जिन्होंने विश्व कप में डाली आखिरी गेंद

टॉप 5 / टॉप 10
9.70K   //    Timeless

Enter caption

वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होता है। हर 4 साल में इसका आयोजन होता है जिसे जीतना हर क्रिकेटर का सपना होता है। इसे जीतने के लिए हर देश जी-जान से खेलता है। अभी तक वर्ल्ड कप का आयोजन 11 बार हो चुका है। वहीं अगले साल 2019 में इस टूर्नामेंट के 12वें सीजन का आयोजन होने वाला है। अभी तक के वर्ल्ड कप में 20 देशों ने हिस्सा लिया है, जिनमें 5 देश इस कप को अपने घर ले जा चुके हैं।

क्रिकेट में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को दुनिया की सर्वश्रेठ टीम माना जाता है। ऐसे में 4 साल के इंतजार के बाद होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पूरी दुनिया के फैंस और सभी क्रिकेटर्स काफी एक्साइटेड रहते हैं। वहीं विश्व कप के दौरान फाइनल में खिलाड़ियों पर काफी दबाव देखा जाता है और गेंदबाजी के लिहाज से भी प्रदर्शन काफी अहम हो जाता है.

ऐसे में यहां जानिए ऐसे 11 गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने 11 वर्ल्ड कप के सीजन में आखिरी गेंद डाली है।


#1 1975 वर्ल्ड कप- वैनबर्न होल्डर, वेस्टइंडीज


Vanburn Holder

1975 का वर्ल्ड कप 60 ओवर फॉर्मेट में खेला गया था, जिसमें 8 टीमों ने हिस्सा लिया था। इस वर्ल्ड कप का फाइनल लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था। फाइनल में पहले वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी करते हुए 291/8 का स्कोर बनाया था।

इस मैच में 292 रनों का लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के आखिरी बल्लेलाबज जे. थॉमसन का विकेट 59वें ओवर में होल्डर ने रन आउट करते हुए ले लिया था। इस वर्ल्ड कप फाइनल में ये होल्डर की आखिरी गेंद थी, जिसने वेस्टइंडीज को 17 रनों से जीत दिलाई थी।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के ये 3 बड़े रिकॉर्ड तोड़ना है मुश्किल

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 11 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...