Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से खेलने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 06 Feb 2020, 13:48 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी करना कोई आसान काम नहीं होता क्योंकि इसमें खिलाड़ियों को क्रीज पर स्थिर होने के लिए ज्यादा समय नहीं मिलता और मैदान में पहुंचते ही बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने पड़ते हैं और ऐसे में टी-20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। दुनिया की सबसे कठिन और सबसे प्रसिद्ध लीगो में से एक आईपीएल इस साल 29 मार्च को शुरू होने वाली है जिसका फाइनल मुकाबला 24 मई को वानखेड़े के मैदान में खेला जाएगा।

आईपीएल में हर साल कई भारतीय खिलाड़ी विस्फोटक अंदाज में खेलकर विश्व क्रिकेट में बहुत नाम कमाते हैं। कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते ना सिर्फ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम में जगह बनाई बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध भी हुए।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनका आईपीएल में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट है।


#3 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का अंतरराष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट खेलने में आईपीएल का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

2015 से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने हुए हार्दिक पांड्या ने अब तक मुंबई के लिए कुल 66 मुकाबले खेले हैं और 28.86 की औसत के साथ 1068 रन बनाने में सफल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मुंबई के लिए 154.78 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है जो कि किसी भी भारतीय द्वारा तीसरी सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ आईपीएल में बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड है।

फिनिशर के रूप में टीम में खेलते हुए हार्दिक ने आईपीएल में 3 अर्धशतक लगाए हैं और इस दौरान 72 चौके और 68 छक्के भी लगाए हैं। बल्लेबाजी के अलावा पांड्या ने टीम के लिए गेंदबाजी में भी उतना ही सहयोग दिया है और 42 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

1 / 2 NEXT
Published 06 Feb 2020, 13:48 IST
Advertisement
Fetching more content...