Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में शतक जड़ सकते हैं

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पराजय के बाद धाकड़ वापसी की है। टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाजी को ध्वस्त करके रख दिया। टीम इंडिया ने हर विभाग में मेहमानों से अच्छा खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की और सीरीज में भी बराबरी कर ली। टीम इंडिया के इस खेल की तारीफ हर जगह हो रही है लेकिन अब अगले मैच की चर्चा भी शुरू हो गई है जो अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में होना है।

पिंक बॉल से डे-नाईट के रूप में भारतीय सरजमीं पर यह महज दूसरा मैच ही होगा। इसमें बल्लेबाजों के ऊपर नजरें सबसे ज्यादा रहेगी। भारतीय टीम की तरफ से चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा ने शतक जड़ा और दूसरी पारी में आर अश्विन के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। अब सवाल यह है कि तीसरे टेस्ट में भारत के लिए शतक कौन सा बल्लेबाज जड़ेगा। तीन बल्लेबाजों के बारे में यहाँ बताया गया है।

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा को पिछले दो मैचों में दो बार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट होते देखा गया है। वह फॉर्म में है और तकनीकी रूप से भी मजबूत है लेकिन अब तक ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। अहमदाबाद में पुजारा अपने बल्ले से एक शतक लगा सकते हैं क्योंकि काफी समय से उन्होंने सैकड़ा नहीं लगाया है। इस बार उनसे उम्मीदें हैं। पिंक बॉल के साथ खेलते हुए वह उपयोगी साबित हो सकते हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली ने पिछले दो मैचों में दो बार अर्धशतक जड़ते हुए अपनी फॉर्म और तकनीक तो दर्शाई है लेकिन शतक का इंतजार अब भी है। कोहली ने अपने पिछले तीन मैचों में तीन अर्धशतक जड़े हैं इनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट भी शामिल है। इस बार भारतीय सरजमीं पर पिंक बॉल के साथ खेलते हुए कोहली शतक लगा सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Published 17 Feb 2021, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now