Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने WTC में सर्वाधिक शतक बनाये हैं 

मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा
मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा
Prashant Kumar

आईसीसी के द्वारा आयोजित अगले महीने होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अगला बड़ा इवेंट है। अगले महीने होने वाले फाइनल के लिए लगभग दो साल तक अच्छे खेल का प्रदर्शन कर भारत और न्यूजीलैंड ने फाइनल में पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। दोनों टीमों के बीच यह फाइनल मुकाबला रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में 18 जून से 22 जून के बीच खेला जायेगा। दोनों ही टीमों ने इस बड़े मुकाबले के लिए अभी से खुद को तैयार करने की कोशिश शुरू कर दी है। दर्शकों को इन दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो IPL में टीम का हिस्सा होने के बावजूद कभी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बने

ऐसे कई बल्लेबाज थे जिन्होंने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। कई बल्लेबाजों के द्वारा जबरदस्त बड़ी पारियां देखने को मिली।। भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में भी उनके बल्लेबाजों के द्वारा कई शतकीय पारियों का अहम योगदान रहा। इस चैंपियनशिप में कई भारतीय बल्लेबाजों ने उम्दा खेल दिखाया और भारत के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही टॉप 3 बल्लेबाजों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने भारत के लिए इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक शतक बनाये हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने WTC में सर्वाधिक शतक बनाये हैं

#3 अजिंक्य रहाणे (3)

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले अजिंक्य रहाणे इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। रहाणे ने भारत के लिए इस अहम टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उनके आंकड़े इस बात के सबूत है। रहाणे ने इस चैंपियनशिप में 18 मैचों में 1159रन अपने नाम किये हैं और इस दौरान उन्होंने 3 शतक लगाए हैं। रहाणे का इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर 115 रन है।

#2 मयंक अग्रवाल (3)

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

पिछले कुछ समय से भले ही ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को प्लेइंग XI में मौका ना मिल रहा हो लेकिन इस बल्लेबाज ने इस टेस्ट चैंपियनशिप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत के लिए शानदार पारियां खेली थी। मयंक ने इस टूर्नामेंट में 12 टेस्ट मैचों की 20 पारियों में 42.85 की औसत से 857 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शानदार शतकीय पारियतां देखने को मिली। अग्रवाल को खराब प्रदर्शन की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुरूआती मैचों के बाद ड्रॉप कर दिया गया था और उन्हें फिर दोबारा मौका नहीं मिला।

#1 रोहित शर्मा (4)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

कुछ समय पहले तक हिटमैन रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के प्रारूप में ही सफल बल्लेबाज माना जाता था। टेस्ट प्रारूप में रोहित के आंकड़े उतने शानदार नहीं थे और उन्हें टीम में जगह भी नहीं मिलती थी। हालांकि जब से रोहित शर्मा को बतौर ओपनर मौका मिला तब से उन्होंने अपने प्रदर्शन से लगातार सभी को प्रभावित किया है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को पहुंचाने में रोहित का बहुत ही अहम योगदान रहा। रोहित ने इस टूर्नामेंट में 12 मैचों में की 19 पारियों में भारत के लिए सर्वाधिक 4 शतक जड़े हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...