Create
Notifications

भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक जड़े हैं

विराट कोहली
विराट कोहली
Nikky

भारतीय बल्लेबाज एशियाई पिचों पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं। एशियाई धरती पर रोकना भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किल रहता है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की असली चुनौती SENA देशों में रहती है।

SENA देश से मतलब है कि भारतीय टीम के बल्लेबाजों की असली चुनौती साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर रहती है। भारतीय टीम के अधिकतर बल्लेबाज SENA देशों में संघर्ष करते हुए नजर आते हैं और उनके लिए वहां रन बनाना काफी मुश्किल रहता है।

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सिर्फ 3 ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक बनाए हुए हैं।आज हम इन्ही 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है। वह एक ऐसे बल्लेबाज है, जिनका बल्ला हर देश में बोलता है। वह अपने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक कुल 43 शतक बना चुके हैं। शायद वह दिन दूर नहीं है, जब वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। 239 वनडे मैचों में 43 वनडे शतक लगाने के साथ विराट कोहली कुल 54 अर्धशतक भी वनडे क्रिकेट में बना चुके हैं।

विराट कोहली भारत के उन 3 खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक बनाए हुए हैं। कोहली ने 3 शतक साउथ अफ्रीका की धरती पर बनाए हुए हैं।

इंग्लैंड की धरती पर विराट के बल्ले से 1 शतक निकला है। एक शतक उन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर भी बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला खूब बोलता है और उन्होंने वहां कुल 5 शतक बनाए हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

2. शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन का भी नाम उन 3 खिलाड़ियों में शामिल है, जो भारत के लिए SENA देश में शतक बना चुके हैं। धवन ने साउथ अफ्रीका की धरती पर 9 मैच खेलकर 1 शतक बनाया हुआ हैं। उन्होंने यह शतक अफ्रीका के खिलाफ साल 2018 में जोहान्सबर्ग में लगाया था। हालांकि यह मैच भारतीय टीम हार गई थी।

4 शतक गब्बर ने इंग्लैंड की धरती पर बनाए हैं। एक शतक उन्होंने न्यूजीलैंड में भी लगाया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर धवन के नाम 2 शतक है।

1.सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस लिस्ट में मौजूद है। सचिन ने साउथ अफ्रीका की धरती पर 40 वनडे मैच खेले और 4 शतक बनाए हैं। इंग्लैंड की धरती पर सचिन के बल्ले से 3 शतक निकले हैं। न्यूजीलैंड की धरती पर साल 2009 के दौरे में सचिन ने एक शतक बनाया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भी उन्होंने एक वनडे शतक बनाया हुआ है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...