Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक जड़े हैं

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 28 Oct 2019, 11:01 IST
28 Oct 2019, 11:01 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय बल्लेबाज एशियाई पिचों पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं। एशियाई धरती पर रोकना भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किल रहता है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की असली चुनौती SENA देशों में रहती है।

SENA देश से मतलब है कि भारतीय टीम के बल्लेबाजों की असली चुनौती साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर रहती है। भारतीय टीम के अधिकतर बल्लेबाज SENA देशों में संघर्ष करते हुए नजर आते हैं और उनके लिए वहां रन बनाना काफी मुश्किल रहता है।

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सिर्फ 3 ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक बनाए हुए हैं।आज हम इन्ही 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल सकते हैं

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है। वह एक ऐसे बल्लेबाज है, जिनका बल्ला हर देश में बोलता है। वह अपने वनडे क्रिकेट करियर में अब तक कुल 43 शतक बना चुके हैं। शायद वह दिन दूर नहीं है, जब वह सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे। 239 वनडे मैचों में 43 वनडे शतक लगाने के साथ विराट कोहली कुल 54 अर्धशतक भी वनडे क्रिकेट में बना चुके हैं।

विराट कोहली भारत के उन 3 खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने SENA देशों में वनडे शतक बनाए हुए हैं। कोहली ने 3 शतक साउथ अफ्रीका की धरती पर बनाए हुए हैं।

इंग्लैंड की धरती पर विराट के बल्ले से 1 शतक निकला है। एक शतक उन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर भी बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला खूब बोलता है और उन्होंने वहां कुल 5 शतक बनाए हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:52 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...