Create

3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत सकते हैं 

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के लिए अगला बड़ा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला है। यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच 18 जून से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में खेला जायेगा। भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आखिरी सीरीज में इंग्लैंड को हराकर जगह बनाई है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका के दौरे पर ना जाने का फायदा मिला और टीम फाइनल में पहुंच गयी। भारतीय टीम फाइनल मुकाबले तथा इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने रवाना होगी। उससे पहले सभी भारतीय खिलाड़ी धीरे-धीरे वैक्सीन लगवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में सबसे ज्यादा बार एक ओवर में 3 या उससे अधिक छक्के लगाए हैं

भारत के लिए इस बड़े मुकाबले में सभी बल्लेबाज अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर इस मुकाबले को यादगार बनाना चाहेंगे। भारतीय टीम ने इस चैंपियनशिप में अपने बल्लेबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर कई मैच जीते और अन्य टीमों को पराजित किया। फाइनल मुकाबला कई दिग्गज भारतीय बल्लेबाजों के लिए मैन ऑफ द मैच जीतने का एक बड़ा मौका होगा। बड़े मुकबलों में जब आप यह खिताब जीतते हैं तो उसका महत्व और भी बढ़ जाता है।

3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत सकते हैं

#3 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपने करियर में टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए अभी तक बहुत ही जबरदस्त किया है और इस टेस्ट चैंपियनशिप में उनके बल्ले का प्रदर्शन और भी बेहतर रहा है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में उम्दा प्रदर्शन किया था और भारत की सीरीज जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी। पंत ने इस टेस्ट चैंपियनशिप में 11 मुकाबलों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए हैं। फाइनल मुकाबले में पंत जरूर बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने की कोशिश करेंगे।

#2 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने के पीछे इस बल्लेबाज की भूमिका सबसे अहम रही है। रोहित ने बतौर ओपनर जबरदस्त बल्लेबाजी की और भारत के लिए तेजी से रन बनाकर मैच में पकड़ बनाने में मदद की। रोहित ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 11 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 64.37 की शानदार औसत से 1030 रन बनाये हैं। भारत के लिए फाइनल मुकाबले में भी इस बल्लेबाज की भूमिका बहुत अहम होने वाली है। रोहित एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़े मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं। ऐसे में भारत के लिए वह फाइनल में मैन ऑफ द मैच खिताब जीतने के प्रबल दावेदार होंगे।

#1 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के लिए फाइनल मुकाबले में कप्तान विराट कोहली पर दोहरी जिम्मेदारी होगी। विराट पर कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाज के तौर पर भी इस मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी। न्यूजीलैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने विराट के ऊपर अच्छे प्रदर्शन का दवाब होगा। विराट बड़े मुकाबलों के बड़े खिलाड़ी हैं और इस मुकाबले में भी उनसे उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। विराट अगर अपना शानदार खेल दिखाते हैं तो उन्हें फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने से कोई नहीं रोक सकता। विराट ने WTC में 14 टेस्ट मैचों की 22 पारियों में 43.85 की औसत से 877 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment