Create

IPL Auction 2019: 3 भारतीय बल्लेबाज जिन पर नीलामी में बड़ी बोलियां लग सकती हैं

मनोज तिवारी

आईपीएल 2019 के लिए क्रिकेट फैंस काफी एक्साइटेड हैं। कुछ ही दिनों में इस सीजन के लिए ऑक्शन होने वाला है। इस ऑक्शन में काफी सारे खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में दिखना दिलचस्प होगा कि कौन सा खिलाड़ी इस बार आईपीएल में किस फ्रेंचाइजी के लिए खेलता है।

आईपीएल अपने थीम को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहता है। इंडियन प्रीमियर लीग ने कई देशों के डोमेस्टिक खिलाड़ियों को करियर चमकाने के खूब मौके दिए हैं। इस बार का आईपीएल सीजन 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर भी काफी सुर्खियों में है।

दरअसल, वर्ल्ड कप के कारण काफी सारे इंटरनेशनल खिलाड़ी इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में घरेलू खिलाड़ियों के लिए ये किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और आरोन फिंच पहले ही इस आईपीएल के लिए ऑक्शन में हिस्सा लेने से मना कर चुके हैं।

ऐसे में यहां जानिए तीन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में जो इस आईपीएल में काफी महंगे बिक सकते है।

#1 मनोज तिवारी

बंगाल का ये खिलाड़ी इस बार ऑक्शन में हिस्सा ले रहा है। मनोज तिवारी उन खिलाड़ियों में से हैं जो बेहतरीन खिलाड़ी होने के बावजूद दुर्भाग्यवश चोटों का शिकार होने के कारण टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। ऐसे में मौका उनके हाथ से फिसल कर किसी और को मिल जाता है। 33 साल की उम्र में भी मनोज तिवारी बंगाल के लिए खेलते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आईपीएल के ज्यादा सीजन में ना खेलने के बाद भी मनोज तिवारी ने 28.73 की औसत और 117 की स्ट्राइक रेट के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। साथ ही कई बार अपनी महत्वपूर्ण पारियों के चलते अपनी टीम को मैच भी जिताए हैं। 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए फाइनल मैच खेलते हुए मनोज ने यादगार पारी खेली थी। वहीं इस बार आईपीएल में मनोज तिवारी अच्छे दाम में बिक सकते हैं।

IPL Auction 2019: 4 भारतीय खिलाड़ी जिनकी बेस प्राइस सबसे ज्यादा है

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 हनुमा विहारी

Hanuma Vihari

आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपने बल्ले से कई शानदार पारियां खेली है। हनुमा विहारी ने इंग्लैंड क्रिकट टीम के खिलाफ इसी साल अपना टेस्ट डेब्यू किया था। हनुमा को साल 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। उन्हें ओवर ऑल प्रदर्शन के लिए एक मैच में मैन ऑफ द मैच से सम्मानित भी किया गया था, लेकिन इसके बाद उनका करियर किसी खास मुकाम पर नहीं पहुंच पाया।

आईपीएल के बाकी सीजन के ऑक्शन में उन्हें शामिल ही नहीं किया गया। हालांकि हमुना के खेल को देखें तो ये काफी अलग है। अलग तकनीक और 2013 के उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये अपनी टीम के लिए काफी अच्छा कर सकते हैं। हनुमा इस बार ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं, उम्मीद है कि वो काफी महंगा बिके।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: पिछले साल नहीं बिकने वाले 5 खिलाड़ी जो इस बार नीलामी में महंगे बिक सकते हैं

#3 सरफराज खान

Sarfaraz Khan

सरफराज खान ने आईपीएल मे काफी शानदार पारियां अपने बल्ले से निकाली हैं। आईपीएल 2016 में सरफराज की वो पारी तो फैंस को याद ही होगी जब उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर एक ओवर में 19 रन बनाए थे। इसी तरह से सरफराज ने अपनी टीम के लिए कई छोटी और शानदार पारियां खेली हैं। उनके ऐसे प्रदर्शन के बाद भी मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा नहीं किया।

हालांकि सरफराज इस बार फिर से अपनी फॉर्म से सबको प्रभावित करने की कोशिश करते दिखाई देने वाले हैं। उनके अब तक के प्रदर्शन को देखने के बाद उम्मीद है कि वो ऑक्शन में महंगे खिलाड़ियों में बिकें। सरफराज टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं लेकिन उनके खेलने के तरीके के कारण उनकी काफी फैन फॉलोइंग हैं। ऐसे में देखन दिलचस्प होगा कि इस बार सरफराज किस फ्रेंचाइजी के लिए मैदान में उतरते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो आईपीएल 2019 नीलामी में युवराज सिंह को खरीद सकती है

लेखक: भारत निट्टाला

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment