Create

3 टीमें जो आईपीएल 2019 नीलामी में युवराज सिंह को खरीद सकती है

Enter caption

कुछ हफ्ते पहले प्रत्येक आईपीएल टीम ने खिलाड़ियों की एक सूची जारी की, जिसमें 2019 सत्र के लिए रिलीज खिलाड़ियों का नाम बताया गया। वहां कुछ बड़े नाम भी शामिल थे, जिनमें से एक किंग्स इलेवन पंजाब के युवराज सिंह भी थे। हालांकि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि उन्हें रिलीज कर दिया गया क्योंकि उनका प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक था।

उन्होंने पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 8 मैच खेले, जहां उन्होंने 10.83 के औसत से केवल 65 रन बनाए। हालांकि, वह एक बेहतरीन मैच विनर रहे है। युवराज सिंह का एक बेहतरीन अनुभव रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं उन तीन आईपीएल फ्रैंचाइजियों के बारे में जो आईपीएल 2019 के लिए नीलामी एक ऑलराउंडर के तौर पर युवराज सिंह पर बोली लगा सकती है।

# 3 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Royal Challengers Bangalore

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम स्टार खिलाड़ियों से सजी हुई है लेकिन उन्होंने कई सीजन में सबको निराश किया है। हालांकि उन्होंने आईपीएल 2018 में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने में असफल रहे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्विंटन डी कॉक, ब्रेंडन मैकलम और मनदीप सिंह को इस सीजन में रिलीज कर दिया। उन्होंने मनदीप के स्थान पर पंजाब से मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया है। उनके शीर्षक्रम मे कोहली, पार्थिव पटेल और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी है लेकिन आरसीबी को मध्य क्रम में कुछ स्थिरता की जरूरत है, जो युवराज सिंह उन्हें प्रदान कर सकते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर युवराज सिंह को नंबर 4 पर इस्तेमाल करके देख सकती है। शीर्ष क्रम के बाद मध्यक्रम में वे काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे। साथ ही युवराज सिंह के अनुभव का फायदा भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उठा सकेगा।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिनको रिटेन कर फ्रैंचाइजियों ने चौंका दिया

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद पिछले सीजन में सबसे अच्छी टीमों में से एक थी। वे इंडियन प्रीमियर लीग में अंक तालिका में शीर्ष पर थे लेकिन फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए थे। इस सीजन में, उन्होंने बेहतरीन खिलाड़ी शिखर धवन, एलेक्स हेल्स और कार्लोस ब्रैथवेट को रिलीज कर दिया है ।

उन्हें मध्य क्रम में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो टीम को बैलेंस करता हो। उनके पास मनीष पांडे हैं, जो निश्चित रूप से टीम मे खेलेंगे। उनके अलावा दीपक हूडा, विजय शंकर और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी भी उनके पास हैं।

हूडा और पठान पिछले कुछ सालों में काफी अनिरंतर रहे हैं। अगर वे नहीं चल पाते हैं तो उनके टीम का पूरा बैलेंस खराब हो सकता है। ऐसे में युवराज जैसा कोई खिलाड़ी उनके इस स्थान को भर सकता है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं

#1 दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils

पिछले सीज़न में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन काफी खराब था और वे पॉइंट टेबल मे सबसे निचले पायदान पर थे। इस सीजन में, उन्होंने गौतम गंभीर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे कुछ बड़े नाम रिलीज कर दिए हैं। उनके पास पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के साथ अभी मजबूत टॉप फोर खिलाड़ी हैं।

हालांकि इसके बाद बाद टीम में कोई उल्लेखनीय नाम नहीं है। कॉलिन मुनरो वहां हैं, चूंकि वह मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज हैं, इसलिए यह बेहद असंभव है कि वे मध्यक्रम मे बल्लेबाजी करेंगे। क्रिस मॉरिस भी टीम में मौजूद हैं लेकिन वे एक बॉलिंग आलराउंडर है तो उन्हें मध्य क्रम में मौका नहीं दिया जा सकता।

युवराज नंबर 5 पर बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और शीर्ष 4 के फेल होने पर बल्लेबाजी को स्थिरता प्रदान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 अनजाने क्रिकेटर जो आईपीएल 2019 के लिए साबित हो सकते हैं 'X-फैक्टर'

लेखक: राजदीप पुरी

अनुवादक: हिमांशु कोठारी

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment