Create

आईपीएल में खेलने वाली 3 भारतीय भाइयों की जोड़ियाँ

क्रुणाल-हार्दिक दोनों मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं
क्रुणाल-हार्दिक दोनों मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल के इस साल के सीजन का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है। टीमों में कोरोना वायरस के प्रवेश और की भयानकता को देखते हुए आईपीएल को पहले चरण में रोका गया था और भारत से बाहर लेकर जाने का निर्णय लिया गया। हर बार की तरह इस बार आईपीएल में दर्शक मैदान पर दिख रहे हैं। पिछली बार बंद दरवाजों में इस टूर्नामेंट को खेला गया था और दर्शक टीवी पर इसका लुत्फ़ उठा रहे थे।

आईपीएल में भारतीय और विदेशी खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद का जादू दिखाते हैं। कई बार ऐसा होता है जब बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में प्रदर्शन खराब रहने पर खिलाड़ी बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बन जाता है। इन सबके बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो आकर्षण का केंद्र होते हैं। भारतीय टीम में खेल चुके कुछ भाई भी आईपीएल में खेलते हैं। इनमें से कुछ तो बेहद ज्यादा सफल रहे हैं। कई ऐसे भी हैं जिन्हें खेलने का मौका ज्यादा नहीं मिला लेकिन प्रदर्शन की दृष्टि से उन्होंने अपना बेस्ट दिया। इस आर्टिकल में भारतीय टीम के लिए खेल चुकी 3 भाइयों की जोड़ियों का जिक्र किया गया है जो आईपीएल में का हिस्सा रहे हैं। विदेशी भाई भी इसमें खेले हैं लेकिन यहाँ भारतीयों की बात ही की गई है।

आईपीएल में खेलने वाली 3 भारतीय भाइयों की जोड़ियाँ

युसूफ पठान और इरफ़ान पठान

युसूफ-इरफ़ान दोनों टीम इंडिया के लिए भी खेले थे
युसूफ-इरफ़ान दोनों टीम इंडिया के लिए भी खेले थे

इन दोनों भाइयों ने आईपीएल की शुरुआत से ही खेलना शुरू किया। युसूफ पठान ने सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स से खेला। उसके बाद केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद से भी उन्होंने आईपीएल में खेला। उन्होंने 2008 से लेकर 2019 तक आईपीएल खेला। उनके भाई इरफ़ान पठान ने किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात लायंस, राइजिंग पुणे सुपरजायंट, सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स आदि टीमों के लिए आईपीएल खेला। उन्होंने 2008 से लेकर 2017 तक आईपीएल में क्रिकेट खेला।

क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या

हार्दिक-क्रुणाल भारतीय टीम में आईपीएल से ही आए थे
हार्दिक-क्रुणाल भारतीय टीम में आईपीएल से ही आए थे

क्रुणाल पांड्या ने 2016 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना शुरू किया था। चार साल से वह इस टीम के साथ जुड़े हुए हैं। हार्दिक पांड्या उनसे एक साल पहले 2015 में इस टीम से जुड़े थे। दोनों भाइयों की जोड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए धाकड़ प्रदर्शन करती है। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के रास्ते भारतीय टीम में भी खेल चुके हैं।

दीपक चाहर और राहुल चाहर

ये दोनों भाई भी भारतीय टीम में खेल चुके हैं
ये दोनों भाई भी भारतीय टीम में खेल चुके हैं

दीपक चाहर ने अपना आईपीएल करियर 2016 में शुरू किया था। वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स से खेल चुके हैं। वर्तमान में वह चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। उनके भाई राहुल चार इस समय मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। आईपीएल में राहुल चाहर ने 2017 में डेब्यू किया था। दोनों भाई आईपीएल के रास्ते भारतीय टीम में खेल चुके हैं।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...