Create
Notifications

3 प्रतिभाशाली खिलाड़ी जिन्हें टी20 विश्व कप 2020 से पहले भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल
akhilesh.tiwari19

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के साथ संपन्न हुई टी20 सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया और पहले टी20 मैच में जीत हासिल करने वाली बांग्लादेशी टीम के खिलाफ जबरदस्त वापसी की और सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। टीम में शामिल कुछ युवा चेहरों को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

इस टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और युवा गेदबाज दीपक चाहर ने लाजवाब प्रदर्शन किया। वहीं हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में शिवम दुबे को टीम में मौका दिया गया, जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हालांकि इस सीरीज के बाद अभी भारत के सामने कई अहम टी20 सीरीज हैं।

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनके बेटे बुरी तरह रहे फ्लॉप

इन मैचों में जीत हासिल कर भारतीय टीम आगामी टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों का जायजा ले सकती है और कुछ नए और अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर उनका प्रदर्शन देख सकती है। आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें टी20 विश्व कप 2020 से पहले भारतीय टीम में मौका दिया जाना चाहिए।

जानिए कौन हैं वह तीन युवा खिलाड़ी :-

#संजू सैमसन

संजू सैमसन
संजू सैमसन

महेंद्र सिंह धोनी के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है, जो कि किसी भी प्रारूप में बेहतरीन विकेटकीपिंग के साथ अच्छी बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हो। टीम में शामिल ऋषभ पंत पिछले कुछ दिनों से अपनी फॉर्म से बाहर चल रहे हैं और आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। यही नहीं टेस्ट टीम में भी उनकी जगह अब ऋद्धिमान साहा को मौका दिया जा रहा है।

वहीं अगर टी20 टीम की बात करें, तो टी20 विश्वकप 2020 की तैयारियों के मद्देनजर संजू सैमसन को टीम में मौका दिया जाना चाहिए। टीम में ऋषभ पंत पर तरजीह देते हुए संजू सैमसन को कुछ मैच में प्रदर्शन करने का मौका दिया जाना चाहिए। सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जमाया है। साथ ही उनका घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 मयंक अग्रवाल

मयंंक अग्रवाल
मयंंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के शीर्ष क्रम में अपने आप को स्थापित करने के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया और टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया।

उनके लगातार निखरते हुए प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि वह जल्द ही भारतीय क्रिकेट के हर प्रारूप में टीम का नियमित हिस्सा होंगे। जबकि दूसरी ओर टी20 क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का प्रदर्शन बीते कुछ समय से कोई खास नहीं रहा है। ऐसे में मयंक अग्रवाल को उनके विकल्प के रूप में भी देखा जा रहा है।

अगर भारतीय टीम को आगामी टी20 विश्वकप के लिए अपनी तैयारी पूरी करनी है, तो उससे पहले उन्हें मयंक अग्रवाल को टी20 टीम में मौका देना होगा। यह भारतीय टीम के लिए आगामी टूर्नामेंट के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण होगा।

#1 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ समय में इसमें काफी नाम बनाया है। उनका खेलने का अंदाज उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाता है। वह आक्रामक अंदाज से खेलने के साथ ही अपनी पारी को लंबा ले जाने में भी सक्षम हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से शानदार प्रदर्शन तो किया ही है। साथ ही देवधर ट्रॉफी और मुंबई की टीम की ओर से भी सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन निराशाजनक नहीं रहा है।

बल्लेबाजी के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव की क्षेत्ररक्षण क्षमता भी लाजवाब है। आईपीएल में खेलने का अनुभव उन्हें टी20 क्रिकेट का एक कुशल खिलाड़ी बनाता है। वहीं अगर हम आगामी टी20 विश्वकप की तैयारियों की बात करें, तो उससे पहले भारतीय टीम की मजबूती के लिए टीम प्रबंधन को एक बार इस खिलाड़ी को भारतीय टी20 टीम में मौका देना चाहिए।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...