Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया 

भारतीय टीम
भारतीय टीम
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के बाद भारतीय टीम (Indian Team) को इसी टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। वनडे सीरीज का पहला मैच 23 मार्च को खेला जायेगा और इस सीरीज के सारे मैच पुणे के मैदान में खेले जायेंगे। आज बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है और इस टीम चयन में खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखकर चुना गया है। कई खिलाड़ी जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया तथा टेस्ट प्रारूप में भी अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को वनडे टीम में रखा गया है।

हाल ही में भारत के लिए टी20 डेब्यू करने सूर्यकुमार यादव तथा घरेलू क्रिकेट में अच्छा करने वाले प्रसिद्द कृष्णा और क्रुणाल पांड्या को भी शामिल किया गया है। इस टीम में कई खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है तो वहीँ कई खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के वनडे स्क्वॉड का हिस्सा थे, उनकी टीम से छुट्टी हो गयी है। खराब प्रदर्शन के कारण इन खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने दोबारा मौका देना उचित नहीं समझा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

#3 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

कर्नाटक के प्रतिभाशाली बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे टीम में शामिल किया गया था और उन्हें नियमित ओपनर रोहित शर्मा के ना होने कारण शुरूआती दो वनडे मैचों में ओपनिंग करने का मौका भी मिला था लेकिन मयंक इन दो मौको को भुना नहीं पाए। मयंक दोनों वनडे मैचों में सेट होने के बाद आउट हो गए और उन्होंने उस सीरीज में 22 और 28 का स्कोर बनाया था। हालाँकि नियमित ओपनर के आने तथा उनके खराब प्रदर्शन के कारण इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं शामिल किया गया।

#2 मनीष पांडेय

मनीष पांडेय
मनीष पांडेय

भारत के लिए मध्यक्रम में खेलने वाले बल्लेबाज मनीष पांडेय का पिछले कुछ सालों से कोई भी प्रभावित करने वाला प्रदर्शन नहीं रहा है। हालाँकि यह भी सत्य है कि उन्हें बहुत ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नही मिला है लेकिन टीम इंडिया में जितना प्रतिस्पर्धा है, उसके हिसाब से आपको जो भी मौका मिला उसे भुनाना होगा। मनीष पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में खेले थे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें मात्र एक टी20 मैच खिलाया था, जिसमे वो 2 रन बना पाए थे। मनीष को इस बार इंग्लैंड के खिलाफ टीम से ड्रॉप कर दिया गया है और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव ने ले ली है।

#1 नवदीप सैनी

नवदीप सैनी
नवदीप सैनी

दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण वनडे टीम में नहीं चुना गया है। सैनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में खिलाया गया था लेकिन शुरूआती दो मैचों में वो बहुत ही ज्यादा महंगे साबित हुए और कोई खास प्रदर्शन भी नहीं कर पाए थे। सैनी लगातार रन खर्च करते हैं और विकेट भी नहीं निकालते। ऑस्ट्रेलिया दौर पर पहले वनडे में उन्होंने दस ओवर में 83 तथा दूसरे वनडे में महज सात ओवरों में उन्होंने 70 रन दे दिए थे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...