3 भारतीय खिलाड़ी जो अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 मैच में कहर ढा सकते हैं

भारत और अफगानिस्तान की सुपर 8 में टक्कर होनी है
भारत और अफगानिस्तान की सुपर 8 में टक्कर होनी है

India vs Afghanistan T20 World Cup 2024 super 8 match: वेस्टइंडीज और यूएसए की सह-मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 चरण में जगह बनाने वाली सभी आठ टीमों के नाम तय हो गए हैं और इसमें भारत का नाम भी शामिल है। भारत ने ग्रुप स्टेज में अपने चार में से तीन मुकाबले जीतकर अगले चरण में जगह बनाई, जबकि उसका अंतिम ग्रुप मैच कनाडा के खिलाफ बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। रोहित शर्मा के नेतृत्व में ग्रुप ए में टीम ने 4 मैच में 7 अंक हासिल किए और पहले स्थान पर रहते हुए सुपर 8 में स्थान पक्का किया।

अब भारत को सुपर 8 के मुकाबले अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं। भारत बनाम अफगानिस्तान मैच 20 जून को बारबाडोस में होगा, जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी नजर आएंगे। भारत के भी कुछ खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने ग्रुप मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए हम उन 3 भारतीय खिलाड़ियों का उल्लेख करने जा रहे हैं, जो अफगानिस्तान के खिलाफ अपने प्रदर्शन से धमाल मचा सकते हैं।

भारत के ये 3 खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ ग़दर मचा सकते हैं

3. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो क्यों भारत के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले उनका प्रदर्शन आईपीएल के 17वें सीजन में ख़राब रहा था और इसी वजह से टीम इंडिया में उनकी जगह पर भी सवाल उठ रहे थे लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को गलत साबित किया। हार्दिक बल्लेबाजी में उतना असरदार नहीं रहे लेकिन उन्होंने अपनी गेंदों से कहर बरपाया और भारत के लिए अभी तक संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ भी हार्दिक अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से छाप छोड़ने के लिए बेकरार होंगे, जबकि मौका मिलने पर बल्ले से भी कमाल दिखाना चाहेंगे।

2. जसप्रीत बुमराह

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने का माद्दा रखते हैं और मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने बल्लेबाजों को परेशान करने का काम किया है। उनके खाते में विकेटों की संख्या कम है लेकिन उनका प्रभाव काफी ज्यादा है। अफगानिस्तानी बल्लेबाजों के सामने बुमराह को खेलने की चुनौती होगी। बुमराह के पास रफ़्तार के साथ-साथ गेंदबाजी में सटीकता और विविधताओं का भंडार है। साथ ही उनकी यॉर्कर का भी कोई जवाब नहीं है। ऐसे में अफगानिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मामला आसान नहीं होने वाला है।

1. ऋषभ पंत

एक्सीडेंट के कारण लम्बे समय से भारतीय टीम से दूर रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी जोरदार हुई है। उन्होंने आईपीएल 2024 में पहले अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए कमाल किया और अब भारत के लिए बल्ले से धमाल मचा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पंत ने 3 पारियों में 96 रन बनाए हैं। इस दौरान वह बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से सबसे सहज लगे हैं और शानदार लय में भी नजर आ रहे हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ पंत अपने बल्ले से कहर ढा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now