Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जो शायद आईपीएल में नहीं खेलेंगे

  • इन खिलाड़ियों के आईपीएल में नहीं खेलने के पीछे एक बड़ा कारण भी है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:04 IST
Enter caption

अगले वर्ष होने वाले आईपीएल के लिए सभी टीमों ने अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन किया और खराब प्रदर्शन वाले कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। शिखर धवन जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स का दामन थामा, तो युवराज सिंह और गौतम गंभीर जैसे बड़े नामों को टीम से रिलीज कर दिया गया। इसके अलावा ट्रेडिंग विंडो से भी कई खिलाड़ी इधर-उधर हुए। आईपीएल से पहले भारतीय टीम को कई अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 मुकाबलों में शिरकत करना है।

आईपीएल के बाद इंग्लैंड में वन-डे विश्वकप भी है। आईपीएल में भारतीय टीम के हर मुख्य खिलाड़ी के अलावा युवा खिलाड़ियों का भी बोलबाला रहता है। इसके अलावा विश्व क्रिकेट से भी कई बड़े क्रिकेटर आईपीएल में खेलते हैं। विश्वकप से पहले 5 महीने आईपीएल चलेगा और सभी खिलाड़ियों को थकान होगी। इस टी20 टूर्नामेंट के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरा करना है इसलिए बीसीसीआई अपने मुख्य खिलाड़ियों को आईपीएल से दूर रख सकती है। देखने वाली बात यह भी है कि कई मुख्य खिलाड़ी आईपीएल के अहम मैचों में ही खेलते हुए दिखें। टीम इंडिया के तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका विश्वकप के हर मुकाबले में खेलना बेहद जरुरी है इसलिए इन्हें आईपीएल से आराम भी दिया जा सकता है।

शिखर धवन

Enter capti

टीम इंडिया के ओपनर के तौर पर शिखर धवन मजबूत शुरुआत देने में एक अहम कड़ी माने जाते हैं। उनके बल्ले से रन निकलने के बाद भारतीय टीम को बड़ा स्कोर बनाने में परेशानी नहीं होती। आईपीएल में ज्यादा खेलने से उन्हें थकान या अन्य किसी भी तरह की परेशानी विश्वकप में हो सकती है इसलिए उन्हें आराम देते हुए आईपीएल के अहम मौकों के अलावा बाहर रखा जा सकता है। सफेद गेंद से इंग्लैंड में उनके प्रदर्शन को देखते हुए विश्वकप में खेलना आईपीएल से ज्यादा जरुरी है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 14 Mar 2019, 14:52 IST
Advertisement
Fetching more content...