Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके आरसीबी को नुकसान उठाना पड़ा

के एल राहुल
के एल राहुल
सावन गुप्ता
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। आरसीबी ने अभी तक 13 सीजन में 3 बार फाइनल तक का सफर जरुर तय किया है लेकिन वो कभी टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए हैं। टीम ने 2009, 2011 और 2016 के आईपीएल सीजन में फाइनल में जगह जरुर बनाई थी लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर पाए थे।

ऐसा नहीं है कि आरसीबी में दिग्गज खिलाड़ियों की कमी रही है। आईपीएल इतिहास में क्रिस गेल, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, केविन पीटरसन, जैक कैलिस और डेल स्टेन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया है। इसके बावजूद टीम को अभी तक पहली ट्रॉफी का इंतजार है।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जो शायद अगले आईपीएल सीजन खेलते हुए नजर ना आएं

कई बेहतरीन भारतीय खिलाड़ी भी आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे लेकिन एक दो सीजन खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया। हालांकि इन खिलाड़ियों ने दूसरी टीमों में जाकर अच्छा प्रदर्शन किया। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें रिलीज करके आरसीबी को नुकसान उठाना पड़ा। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस लिस्ट में हैं।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके आरसीबी को नुकसान उठाना पड़ा

1.के एल राहुल

के एल राहुल
के एल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल 2017 के आईपीएल सीजन तक आरसीबी की टीम का हिस्सा थे। हालांकि 2018 की मेगा नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया था। ये फैसला आरसीबी को काफी महंगा पड़ा क्योंकि किंग्स इलेवन में जाने के बाद के एल राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

पिछले 3 सीजन से वो लगातार जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने 2018 के सीजन में 659 रन, 2019 के सीजन में 593 रन और 2020 के सीजन में 670 रन बनाकर ऑरैंज कैप का खिताब जीता। के एल राहुल इस वक्त दुनिया के बेहतरीन टी20 प्लेयर्स में से एक बन चुके हैं।

आरसीबी की टीम इस वक्त अच्छे ओपनर्स की कमी से जूझ रही है और के एल राहुल को रिलीज करने का खामियाजा उन्हें निश्चित तौर पर भुगतना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो अगर आईपीएल में कप्तान नहीं होते तो शायद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलती

2.मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

के एल राहुल की ही तरह मयंक अग्रवाल भी आरसीबी का हिस्सा थे लेकिन उन्हें भी टीम ने रिलीज कर दिया था। अब के एल राहुल के साथ वो किंग्स इलेवन पंजाब टीम में ओपनिंग का जिम्मा संभालते हैं।

मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ आईपीएल से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस आईपीएल सीजन उन्होंने 11 मैचों में 424 रन बनाए तो पिछले सीजन में 13 मैचों में 332 रन बनाए थे। अगर मयंक अग्रवाल भी आरसीबी की टीम में होते तो टीम की बैटिंग काफी ज्यादा मजबूत हो जाती। वहीं टीम के लिए ओपनिंग की भी चिंता खत्म हो जाती।

3.हर्षल पटेल

हर्षल पटेल
हर्षल पटेल

हर्षल पटेल 2017 के सीजन तक आरसीबी की टीम का हिस्सा थे लेकिन 2018 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था। उस समय उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता था लेकिन अब वो एक अनुभवी ऑलराउंडर बन चुके हैं।

आरसीबी की टीम को एक बेहतरीन भारतीय ऑलराउंडर की तलाश अभी तक है और अगर हर्षल पटेल टीम में होते तो एक बढ़िया बैलेंस टीम का बन जाता। उन्हें भी रिलीज करने का नुकसान आरसीबी को उठाना पड़ा।

हालाँकि हर्षल पटेल की आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम में वापसी हो गई है और पहले मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now