Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए चुनकर चयनकर्ताओं ने सभी को चौंका दिया 

श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान और भुवनेश्वर को उपकप्तान चुना गया है
श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान और भुवनेश्वर को उपकप्तान चुना गया है
Prashant Kumar

13 जुलाई से भारत का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है और इसके लिए चयनकर्ताओं ने कल भारतीय टीम की घोषणा कर दी। चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए स्क्वॉड में 20 खिलाड़ियों चयन किया है और इसके अतिरिक्त 5 खिलाड़ियों को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा गया है। इस टीम में चयनकर्ताओं ने आईपीएल के आधार पर कई युवा चेहरों को शामिल किया है। टीम की कमान सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है, वहीं भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

गौरतलब है कि भारत की प्रमुख टीम इस समय इंग्लैंड में है, जहां पर उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला तथा उसके बाद अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसी वजह से इस दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम को चुना गया है। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल में अपनी चमक दिखाने को तैयार हैं। हालांकि स्क्वॉड में कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनके चयन ने सभी को हैरान कर दिया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका दौरे के लिए चुनकर चयनकर्ताओं ने सभी को चौंका दिया

#3 चेतन सकारिया

चेतन सकारिया
चेतन सकारिया

श्रीलंका के दौरे के लिए जब स्क्वॉड की घोषणा हुयी तो इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले चेतन सकरिया का नाम देखकर कई लोगों को हैरानी हुयी। सकारिया को अभी ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन उन्होंने इस सीजन बेहतर गेंदबाजी की थी और कई दिग्गजों को प्रभावित भी किया था। टी नटराजन के चोटिल होने का फायदा सकरिया को मिला। हालांकि उनादकट भी एक विकल्प थे लेकिन चयनकर्ताओं ने सकारिया को चुनकर सभी को चौंका दिया।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो न्यूजीलैंड को WTC जीतने से रोक सकते हैं

#2 रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़
रुतुराज गायकवाड़

ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन के लिहाज से चयन बिलकुल सही है लेकिन उन्हें इस दौरे पर शामिल किये जाने की चर्चा बिल्कुल भी नहीं थी। इसीलिए उनके चयन ने सभी को चौंका दिया। हालांकि गायकवाड़ का इस सीजन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था और उनका घरेलू प्रदर्शन भी बढ़िया है। आईपीएल के इस सीजन में गायकवाड़ ने 7 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 196 रन बनाये। देखने वाली बात होती कि क्या इस बल्लेबाज को डेब्यू का मौका मिल पायेगा या नहीं।

#1 कृष्णप्पा गौतम

कृषणप्पा गौतम
कृषणप्पा गौतम

श्रीलंका दौरे के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में जिस खिलाड़ी का चयन सबसे ज्यादा चौंकाने वाला रहा, वो कृष्णप्पा गौतम हैं। इस खिलाड़ी के चयन को किसी भी आधार पर सही नहीं कहा जा सकता है। प्रदर्शन के लिहाज से भी इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल के इस सीजन उन्हें एक भी मैच में नहीं खिलाया गया, वहीं इससे पहले वाले सीजन में उन्होंने मात्र दो ही मुकाबले खेले थे। ऐसे में गौतम के चयन ने कई लोगों को हैरानी में डाल दिया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon5 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...