3 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद अभी तक भारतीय टीम में शामिल नहीं हो सके

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी क्रिकेट लीग है, जिसके जरिए भारतीय टीम को हर साल कई प्रतिभावान खिलाड़ी मिलते हैं। साल 2008 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से अभी तक कुल 12 सफल सीजन संपन्न हो चुके हैं और इस दौरान हमें कई ऐसे खिलाड़ी मिले, जिन्होंने भारत के लिए खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी नाम कमाया।

इन खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह समेत हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। वहीं अब आईपीएल के 13वें सीजन की नीलामी प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में आयोजित होगी। उससे पहले आज हम आपको तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सीजन में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन वह अभी तक भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका हासिल नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ें : 3 भाग्यशाली क्रिकेटर जो आईपीएल 2020 से करेंगे अपना डेब्यू

जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी :-

#3 श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल
श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल ने पिछले कुछ सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। वह 14 मैचों में 20 विकेट के साथ 2019 के सीजन में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे।

राजस्थान रॉयल्स भले ही पिछले सीजन में कोई खास कमाल ना कर पाई हो, लेकिन इसके बावजूद श्रेयस गोपाल की शानदार गेंदबाजी जारी थी। यही नहीं गोपाल जरूरत पड़ने पर अपनी टीम के लए कई बड़े शॉट भी लगा सकते हैं।

आईपीएल में नाम बनाने से पहले ही गोपाल ने रणजी ट्रॉफी के अपने शुरुआती सीजन में ही 18.22 की औसत से कुल 22 विकेट चटकाए थे। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने सर्विसेज के खिलाफ मैच में 19 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि शायद ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए उन्हें भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 नितीश राणा

नितीश राणा
नितीश राणा

बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज नितीश राणा आईपीएल के पिछले तीन सीजनों से लगातार 300 से ज्यादा रन बनाते आ रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 2018 में 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2019 में भी उन्हें रिटेन किया।

उन्होंने पिछले सीजन में 146.38 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपने आईपीएल करियर की सबसे बेहतरीन पारी (46 गेंद पर 85 रन) भी खेली थी। नितीश राणा ने साल 2015-16 में दिल्ली की ओर से अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और उस सीजन में उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक के साथ 50.63 की औसत से कुल 557 रन बनाए थे।

इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद नितीश राणा को भारतीय टीम की ओर से अभी तक खेलने का मौका नहीं मिल सका है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#1 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

आईपीएल में मुंबई की ओर से एक आक्रामक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अभी हाल ही में मुंबई की ओर से 30 गेदों में 80 रनों की लाजवाब पारी खेली और पंजाब के खिलाफ टीम का स्कोर 243/3 पहुंचाया।

साल 2018 में मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव को 3.2 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। जिसके बाद से उन्होंने मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। यही नहीं उन्होंने उस सीजन में कुल 512 रन बनाए थे, वहीं 2019 के सीजन में यादव ने मुंबई इंडियंस की ओर से 130.86 की स्ट्राइक रेट से कुल 424 रन बनाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद अभी भी वह भारतीय टीम की कैप हासिल नहीं कर पाए हैं। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही सूर्यकुमार भारतीय टी20 टीम में दिख सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma