3 KKR के खिलाड़ी जिन्हें गौतम गंभीर की कोचिंग में मिल सकता है टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका 

Neeraj
Photo Credit: Gautam Gambhir and Harshit Rana Instagram Snapshots
Photo Credit: Gautam Gambhir and Harshit Rana Instagram Snapshots

KKR players who can Debut for Team India in Gautam Gambhir Coaching: भारतीय क्रिकेट टीम को गौतम गंभीर के रूप में अपना नया कोच मिला है। गंभीर का कार्यकाल भारत के श्रीलंका दौरे से शुरू होगा, जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होगी। श्रीलंका (SL vs IND) के खिलाफ भारतीय टीम 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीती थी। फाइनल मुकाबले के बाद से गंभीर के भारत के अगले हेड कोच बनने को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे। इससे पहले केकेआर ने अपने दो टाइटल गंभीर की ही कप्तानी में जीते थे।

गंभीर के टीम इंडिया का कोच बनने से केकेआर के कुछ खिलाड़ियों को भविष्य में इसका फ़ायदा हो सकता है। इस आर्टिकल में हम केकेआर के उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे, जो गंभीर की कोचिंग में भारतीय टीम में डेब्यू कर सकते हैं।

3. अंगकृष रघुवंशी

दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी आईपीएल 2024 में केकेआर की फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने थे। अपने डेब्यू मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक लगाकर वह चर्चा में आ गए थे। हालांकि, इसके बाद के बाकी मैचों में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन अंगकृष ने अपने खेलने के अंदाज से सभी का दिल जरूर जीता था। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट और अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

2. वैभव अरोड़ा

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। वैभव भी केकेआर के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आईपीएल 2024 में गंभीर के मार्गदर्शन में उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला था। गंभीर भी उनकी खूबियों से अच्छे से वाकिफ हैं। ऐसे में हो सकता है गंभीर की कोचिंग में वैभव को भी जल्द राष्ट्रीय टीम से बुलावा आ जाए।

1. हर्षित राणा

हर्षित राणा आईपीएल के पिछले सीजन में अपनी स्पीड और अग्रेशन को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। टूर्नामेंट में उन्होंने 13 मैचों में 19 विकेट हासिल किए थे और अपनी टीम को ख़िताब जितवाने में अहम रोल अदा किया था। भारत के जिम्बाब्वे दौरे के पहले दो टेस्ट मैचों को लिए राणा को स्क्वाड में जगह भी मिली थी, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं हुआ। अब गंभीर के कार्यकाल में राणा का डेब्यू जल्द होने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now