3 दिग्गज जो KKR में गौतम गंभीर की जगह ले सकते हैं 

Neeraj
केकेआर को अब नए मेंटर की तलाश करनी होगी (Photo Credit: IPL Website)
केकेआर को अब नए मेंटर की तलाश करनी होगी (Photo Credit: IPL Website)

Legends who can replace Gautam Gambhir in KKR: गौतम गंभीर के रूप में टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है। राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बाद अब गंभीर इस भूमिका को निभाते हुए नजर आएंगे। गंभीर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है। हालांकि, आईपीएल में वह मेंटर की भूमिका दो फ्रेंचाइजी के लिए निभा चुके हैं।

2022 और 2023 में गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे थे। इसके बाद पिछले सीजन में वह कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम में मेंटर के रोल में नजर आये थे। भारतीय टीम का कोच बनने के बाद अब गंभीर केकेआर से अलग हो चुके हैं। ऐसे में आगामी सीजन के लिए केकेआर की फ्रेंचाइजी को एक नया मेंटर ढूंढना पड़ेगा। इस आर्टिकल में हम उन 3 दिग्गजों का जिक्र करेंगे, जो केकेआर की टीम में गौतम गंभीर की जगह ले सकते हैं।

3. इयोन मोर्गन

India v England - ICC Men's Cricket World Cup India 2023
India v England - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम 2019 में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी। इसके अलावा वह आईपीएल में केकेआर की ओर से बतौर खिलाड़ी भी खेल चुके हैं। मोर्गन के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम की कप्तानी करने का अच्छा-खासा अनुभव है और इसका फ़ायदा केकेआर की फ्रेंचाइजी को मिल सकता है, आग वो केकेआर के मेंटर बनने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं।

2. रिकी पोंटिंग

England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day Two

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम शामिल है। पोंटिंग अपने समय में कितने सफल कप्तान थे, ये बात किसी से छुपी नहीं है। इसके अलावा आईपीएल में भी बतौर खिलाड़ी खेल चुके हैं और संन्यास के बाद कोच की भूमिका में भी नजर आ चुके हैं। पिछले सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच थे और सीजन के खत्म होने के बाद फ्रेंचाइजी से अलग हो गए थे। आईपीएल 2025 से पहले केकेआर की टीम उन्हें अपना मेंटर बनने के लिए अप्रोच कर सकती है।

1. राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका से फ्री हो गए हैं और अब वह किस रोल में नजर आएंगे, इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। केकेआर की टीम में राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर का सबसे उपयुक्त रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। इसके पहला मुख्य कारण है कि वे एक भारतीय हैं और उन्हें कोचिंग का भी काफी ज्यादा अनुभव है। इस लिहाज से केकेआर को उनसे जल्द-जल्द से सम्पर्क करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now