Create

3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जो अभी तक आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए हैं 

Neeraj
जडेजा और रोहित दोनों आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं
जडेजा और रोहित दोनों आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपनी चरम सीमा पर है। हर सीजन की तरह इस सीजन में भी टीमों के बीच कड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आठ की जगह दस टीमों के होने से इस बार दर्शकों के मनोरंजन में और भी बढ़ोतरी हुई है। आईपीएल में भारत के साथ बाकी देशों के भी युवा और दिग्गज खिलाड़ी प्रतिवर्ष खेलते हैं। इस सत्र में अब तक हुए मुकाबलों में कई युवा और दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए अपनी छाप छोड़ने में सफलता हासिल की है।

वहीं कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अभी तक के सीजन में अपने प्रदर्शन से फैंस और फ्रेंचाइजी दोनों को निराश किया है। आईपीएल के इस सीजन को भारत के साथ बाकी देशों के खिलाड़ियों के लिए भी काफी अहम माना जा रहा था क्योंकि इसी वर्ष टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है।

आईपीएल के जरिए इन खिलाड़ियों की टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी हो जाएगी। लेकिन टीम इंडिया (Team India) के कुछ दिग्गज खिलाड़ी इस मौके को भुनाने में असफल साबित हो रहे हैं। इस आर्टिकल में हम 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो आईपीएल 2022 में अभी तक फ्लॉप साबित हुए हैं।

3 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जो अभी तक आईपीएल 2022 में फ्लॉप साबित हुए हैं

#1 रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

आईपीएल 2022 में रोहित का अब तक का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है
आईपीएल 2022 में रोहित का अब तक का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है

रोहित शर्मा का आईपीएल सफर एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों रूपों में बेहद शानदार रहा है। 2013 से रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते आ रहे हैं और अपनी कप्तानी में इस खिलाड़ी ने पांच बार मुंबई को आईपीएल का विजेता बनवाया है। वहीं एक खिलाड़ी के तौर पर रोहित आईपीएल में 220 मैच खेल चुके हैं जिसमें वह 30.61 की औसत से 5,725 रन बना चुके हैं। लेकिन आईपीएल के इस सत्र में रोहित का बल्ला बिल्कुल शांत रहा है जिसका असर उनकी टीम पर भी पड़ा है। आईपीएल 2022 में मुंबई अब तक एक भी मुकाबला जीतने में सफल नहीं हो पाई है। जिसका एक बड़ा कारण रोहित का फॉर्म में ना होना भी रहा है।

रोहित ने इस सत्र में खेले सात मैचों में 16.29 की मामूली औसत से 114 रन बनाए हैं। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 126.67 का रहा है। इन आंकड़ों का देखकर ये कहना उचित होगा कि रोहित आईपीएल 2022 में अभी तक फ्लॉप रहे हैं।

#2 विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल के पहले सत्र से इस लीग का हिस्सा हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अभी तक कोहली के नाम है। आपको बता दें, कोहली अपने आईपीएल करियर में 214 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान इन्होंनें 36.79 की उम्दा औसत से 6,402 रन बनाए हैं। अपने आईपीएल करियर में कोहली के बल्ले से 5 शतक और 42 अर्धशतक भी निकले हैं।

लेकिन कहते हैं ना कि हर खिलाड़ी का समय एक जैसा नहीं रहता है। आईपीएल के इस सत्र में कोहली अपनी खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2022 में कोहली 7 मैच खेल चुके हैं। जिसमें इन्होंने 19.83 की औसत से 119 रन बनाए हैं।

#3 रविंद्र जडेजा (चेन्नई सुपर किंग्स)

जडेजा को आने वाले मुकाबलों में इससे बेहतर प्रदर्शन करना होगा
जडेजा को आने वाले मुकाबलों में इससे बेहतर प्रदर्शन करना होगा

आईपीएल 2022 में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने एक नई जिम्मेदारी दी थी। इस सत्र में जडेजा को सीएसके का कप्तान नियुक्त किया गया। इस आईपीएल संस्करण में एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों ही रूपों में जडेजा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने इस सीजन में 7 मैच खेल लिए हैं जिनमें से टीम सिर्फ दो मैच जीतने में सफल रही है।

वहीं एक खिलाड़ी के तौर पर जडेजा इस बार आईपीएल में लय में नहीं दिखाई दे रहे हैं। आईपीएल के पिछले सत्रों के मुकाबले इस साल जडेजा का प्रदर्शन औसत से भी कम रहा है। सीजन में सात मुकाबले खेलते हुए जडेजा ने 18.20 की औसत से सिर्फ 91 रन बनाए हैं, जिसमें इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 26* रहा है। गेंदबाजी में जडेजा ने पांच विकेट हासिल किये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment